Homeटेक्नोलॉजीअब ट्वीट भी कर सकेंगे एडिट

अब ट्वीट भी कर सकेंगे एडिट

माइक्रो ब्लॉगिंग व सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर (Twitter) ने हाल ही अपने नए फीचर Edit Tweet का एलान किया था। इस फीचर्स का इंतजार दुनियाभर के यूजर्स बड़ी बेसब्री से कर रहे थे। अब इस फीचर को लेकर ट्विटर की नई जानकारी सामने आई है, जिसमें यूजर्स ट्विटर एडिट बटन का इस्तेमाल अधिकतम 5 बार ही कर सकेंगे। बता दें कि ट्विटर इंडिया ने खुद इस फीचर्स की जानकारी देते हुए कहा था कि हम अपने नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहे हैं, साथ ही हम ये भी चैक कर रहे हैं कि यूजर्स कैसे इस फीचर्स का मिसयूज कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें-युद्ध केवल सेनाओं के बीच नहीं:आर्मी चीफ

कब होगा जारी? 
दरअसल, ट्विटर का यह फीचर फिलहाल टेस्टिंग फेज में है। फीचर के जरिए यूजर्स अपने ट्वीट को पोस्ट करने के 30 मिनट के भीतर ही और केवल पांच बार ही एडिट कर सकेंगे। एक रिपोर्ट के अनुसार, इस फीचर्स को सबसे पहले कुछ देशों के यूजर्स के लिए ही रोल आउट किया जाएगा। बाद में इसे अन्य रीजन के यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है। यह भी दावे किए जा रहे हैं कि इस फीचर्स को केवल ब्लू सब्सक्राइबर के लिए जारी किया जाएगा और इसके लिए आपको पैसे चुकाने पड़ सकते हैं। हालांकि अब तक ट्विटर की ओर से ब्लू सब्सक्राइबर और इसके चार्ज को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

30 मिनट में कर सकेंगे एडिट

इससे पहले जानकारी आई थी कि इस फीचर्स में यूजर्स को पहले 30 मिनट तक ही ट्वीट को एडिट करने की सुविधा दी जाएगी। 30 मिनट के बाद यूजर्स अपने ट्वीट को एडिट नहीं कर सकेंगे। ट्विटर के अनुसार एडिट होने के बाद ट्वीट आईकन के रूप में दिखेगा, जिसमें अन्य यूजर्स को यह जानकारी मिल सके कि ऑरिजनल ट्वीट को मॉडीफाई किया गया है। साथ ही ट्वीट के एडिट करने के टाइम को भी अन्य यूजर्स देख सकेंगे।

व्हाट्सएप बटन

हाल ही में ट्विटर इंडिया ने अपने नए व्हाट्सएप बटन फीचर्स की भी जानकारी दी थी, इस फीचर्स के जरिए यूजर्स को ट्वीट को सीधे व्हाट्सएप पर शेयर करने की अनुमति मिलेगी। यूजर्स अपने व्हाट्सएप ग्रुप और कॉन्टैक्ट के साथ सिंगल टैप में ट्वीट को शेयर कर पाएंगे। ट्विटर ने कहा था कि हम अपने नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहे हैं, जिसमें एक टैप पर ट्वीट को सीधे व्हाट्सएप पर शेयर किया जा सकता है। ये भी खबर है कि ट्वीट के अंदर व्हाट्सएप बटन को रेगुलर शेयर बटन से रिप्लेस भी किया जा सकता है। फिलहाल रेगुलर शेयर बटन से ट्वीट लिंक को कॉपी, बुकमार्क, डायरेक्ट मैसेज से भेजने और अन्य सोशल मीडिया पर शेयर करने जैसे ऑप्शन मिलते हैं।
Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates