Homeओडिशाओडिशा- पश्चिम बंगाल उपचुनाव परिणाम देखें लाइव

ओडिशा- पश्चिम बंगाल उपचुनाव परिणाम देखें लाइव

ओडिशा- पश्चिम बंगाल उपचुनाव परिणाम लाइव- बंगाल की तीनों सीटों पर टीएमसी क्लीन स्वीप के लिए तैयार, बीजेडी ने ओडिशा के पिपिली में बढ़त बनाई। तृणमूल कांग्रेस पश्चिम बंगाल की सभी तीन सीटों – भवानीपुर, समसेरगंज और जंगीपुर में भारी जीत की ओर बढ़ रही है। जहां 30 सितंबर को उपचुनाव हुए थे। इस बीच, बीजद के रुद्र प्रताप महारथी आगे चल रहे हैं। ओडिशा के पिपिली में जहां बंगाल की तीन सीटों के साथ उपचुनाव हुआ था।

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक शाम पांच बजे तक समसेरगंज में 78.60 फीसदी, जबकि जंगीपुर में 76.12 फीसदी मतदान हुआ। उम्मीदवारों की मौत के कारण इस साल की शुरुआत में राज्य विधानसभा चुनावों में इन सीटों पर चुनाव रद्द कर दिया गया था। चुनाव अधिकारियों ने कहा कि मतदान काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा और हिंसा या चुनावी कदाचार की कोई बड़ी घटना नहीं हुई।

भवानीपुर में ममता बनर्जी 42,292 वोटों से आगे हैं

16 राउंड की मतगणना के बाद ममता बनर्जी 42,292 वोटों से आगे चल रही हैं। ममता ने बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल के खिलाफ 62,760 वोट हासिल किए हैं, जो 20,468 वोट हासिल करने में सफल रही हैं।

यह भी पढ़े:जेओए भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले को पुलिस ने सुलझाया

उपचुनावों की मतगणना के दौरान या बाद में जीत का जश्न नहीं: चुनाव आयोग

चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल सरकार को पत्र लिखकर यह सुनिश्चित करने को कहा है कि उप-चुनावों की मतगणना के दौरान या उसके बाद कोई जीत का जश्न/जुलूस न हो; यह सुनिश्चित करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठाने के लिए कहता है कि चुनाव के बाद हिंसा न हो।

जंगीपुर उपचुनाव परिणाम: टीएमसी 12,000 से अधिक मतों से आगे

चुनाव आयोग के अनुसार, टीएमसी उम्मीदवार जाकिर हुसैन 20,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं, जबकि भाजपा उम्मीदवार 8,000 से अधिक मतों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।

पश्चिम बंगाल की तीनों सीटों पर टीएमसी को बड़ा फायदा

आठवें दौर की मतगणना के बाद भबनीपुर में ममता बनर्जी 27,508 मतों से आगे हैं। समसेरगंज में टीएमसी 5,190 मतों से आगे चल रही है। पश्चिम बंगाल उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती कोलकाता में रविवार सुबह आठ बजे से भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू होगी।

जंगीपुर चुनाव में टीएमसी उम्मीदवार और राज्य के पूर्व मंत्री जाकिर हुसैन, जिनके पास 2016 में सीट थी, भाजपा के सुजीत दास और आरएसपी के आलम मियां के बीच तीनतरफा मुकाबला होगा। आरएसपी वाम मोर्चा का सदस्य है। मार्च-अप्रैल के चुनावों के दौरान, सत्तारूढ़ दल ने हुसैन को मैदान में नहीं उतारा क्योंकि वह अभी भी 17 फरवरी को मुर्शिदाबाद के निमतिता रेलवे स्टेशन पर हुए बम विस्फोट में हुई गंभीर चोटों से उबर रहे थे। परंपरागत रूप से जंगीपुर कांग्रेस का गढ़ रहा है। ग्रैंड ओल्ड पार्टी अब तक 11 बार सीट जीत चुकी है। हालांकि, इस बार वाम मोर्चे के साथ गठबंधन में इस साल की शुरुआत में चुनाव लड़ने वाली पार्टी ने इसे आरएसपी पर छोड़ दिया है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates