Homeपॉलिटिक्सओपी राजभर ने की सीएम योगी से मुलाकात

ओपी राजभर ने की सीएम योगी से मुलाकात

उत्तरप्रदेश विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो गया है । इसी बीच कल मंगलवार को सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर अपने बेटे के साथ सीएम योगी से मुलाकात की । यह मुलाकात रात के करीब 9 बजे हुई। ओपीराजभर के सीएम योगी से मिलने के बाद राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई है। अब सवाल यह उठता है कि क्या लोकसभा चुनाव से पहले ओपी राजभर एक बार फिर बीजेपी के नैया पर सवाल हो जाएंगे ? सुभासपा के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने 2022 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ा लेकिन सपा की सरकार नहीं पाई । चुनाव के नतीजे आने के बाद ओमप्रकाश राजभर ने सपा से अपना गठबंधन तोड़ दिया। 2017 विधानसभा में ओपी राजभर ने बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़े थे।

ये भी पढ़िए –मुसलमानों ने दिया कांग्रेस को बड़ा झटका

गौरतलब है कि ओम प्रकाश राजभर और सीएम योगी में आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर बातचीत हुई। साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के आगामी लोकसभा चुनाव में यूपी की किसी सीट पर चुनाव लड़ने की अटकलों पर भी चर्चा हुई। इस मुलाकात से सियासी गलियारों में हलचल तेज हो गई है। अब बड़ा सवाल यह है कि आगामी लोकसभा चुनाव से पहले क्या राजभर फिर एक बार बीजेपी का दामन थाम सकते हैं? हालांकि यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा कि राजभर किस राजनीतिक खेमे में जाते हैं।

ये भी पढ़िए –गुजराती फिल्म की हुई ऑस्कर में एंट्री

मंगलवार को देर रात सीएम योगी से राजभर ने मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने आज सुबह 9 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि उन्होंने सीएम योगी से मंगलवार को राजभर जातियों को जनजातीय समुदाय में शामिल करने की मांग की। राजभर के अनुसार सीएम योगी ने इस मुद्दे पर अपनी सहमति जताई है और समाज कल्याण विभाग को आदेश दिया कि इसका प्रस्ताव बनाकर के भारत सरकार को भेजा जाए। ओम प्रकाश राजभर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी और सीएम योगी तारीफ करते हुए कहा कि पीएम और सीएम पिछड़ों के लिए काम कर रहे हैं। इसके अलावा राजभर ने कहा कि लालबाग चौराहे मार्ग को सुहेलदेव जी के नाम पर रखा है उसके लिए सीएम योगी को धन्यवाद देता हूं। कभी किसी सरकार ने महाराजा सुहेलदेव के बारे में नहीं सोचा।

ये भी पढ़िए –इंग्लैंड में दुर्गा मंदिर के बाहर हुआ विरोध-प्रदर्शन

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates