Homeअपराधपासपोर्ट रैकेट भांडाफोड़

पासपोर्ट रैकेट भांडाफोड़

15 अगस्त से पहले दिल्ली पुलिस ने राजधानी के पालम इलाके से दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। तलाशी के दौरान उनके कब्जे से कई पासपोर्ट और बांग्लादेश के मंत्रालयों की 10 नकली मुहर बरामद की गई हैं। गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिकों की पहचान मोहम्मद मुस्तफा और मोहम्मद हुसैन शेख के रूप में हुई है जो रामफल चौक के पास पालम एक्सटेंशन में रह रहे थे। डीसीपी (द्वारका) एम. हर्षवर्धन ने कहा कि मामले की आगे की जांच जारी है।

ये भी पढ़िए – मूसेवाला हत्या का खुलासा

पुलिस के अनुसार स्वतंत्रता दिवस समारोह से पहले शहर में नियमित रूप से विशेष चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि ऐसे ही एक अभियान के दौरान सूचना पर काम कर रहे रामफल चौक क्षेत्र में चेकिंग कर रहे पुलिस कर्मी रामफल चौक के पास रहने वाले दो बांग्लादेशी नागरिकों के घर गए। पुलिस ने कहा कि तलाशी लेने पर उनके पास विभिन्न बांग्लादेशी नागरिकों के 11 पासपोर्ट और विभिन्न मंत्रालयों और बांग्लादेश के नोटरी के 10 नकली मुहर बरामद किए गए। नकली रबड़ स्टैंप के बारे में उनके पास कोई ठोस जवाब नहीं था।

ये भी पढ़िए – मंत्रियों की लिस्ट जारी

इस संबंध में थाना द्वारका साउथ में दोनों के खिलाफ कानून की उपयुक्त धाराओं (विदेशी अधिनियम और 468 आईपीसी) के तहत मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। पुलिस ने कहा कि उन्होंने कहा कि वे इलाज के लिए आने वाले बांग्लादेशी नागरिकों के एजेंट के रूप में काम करते थे। हालांकि, उनसे बड़ी संख्या में नकली मुहरों की बरामदगी की जांच की जा रही है।

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates