Homeपॉलिटिक्सपीओके के कथित पीएम अब्‍दुल कय्यूम नियाजी ने दिया इस्‍तीफा

पीओके के कथित पीएम अब्‍दुल कय्यूम नियाजी ने दिया इस्‍तीफा

मुजफ्फराबाद: पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर में भी पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान नियाजी को बड़ा झटका लगा है। इमरान खान की पार्टी पीटीआई के नेता और पीओके के कथित प्रधानमंत्री सरदार अब्‍दुल कय्यूम नियाजी ने इस्‍तीफा दे दिया है। अब्‍दुल कय्यूम के खिलाफ पीटीआई के अंदर ही बड़ा विद्रोह हो गया था। पीटीआई के सदस्‍यों ने ही अब्‍दुल कय्यूम के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश कर दिया था। इसके बाद अब्‍दुल कयूम ने अपने पद से इस्‍तीफा दे दिया है।

यह भी पढ़ें :जीतनराम मांझी ने राम के अस्तित्व को स्वीकार करने से किया इंकार

अब्‍दुल कय्यूम ने गुरुवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव को रोकने के लिए अपना इस्‍तीफा इमरान खान और राज्‍य के कथित राष्‍ट्रपति दोनों के पास भेज दिया। उनके खिलाफ पीटीआई के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष सरदार तनवीर इल्‍यास ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश किया था। उन्‍होंने हाथों से लिखे अपने इस्‍तीफे में कहा कि पीओके संविधान के अनुच्‍छेद 16 (1) मुताबिक अपने पद से इस्‍तीफा देता हूं।

पीटीआई के ही 25 सदस्‍यों ने अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश किया
डॉन की रिपोर्ट मुताबिक पीओके के कथित राष्‍ट्रपति सुल्‍तान महमूद चौधरी को इस्‍तीफा मिल गया है और उन्‍होंने इसे स्‍वीकार कर लिया है। अब्‍दुल कय्यूम को शुक्रवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव का सामना करना था। दरसअल, पीटीआई के ही 25 सदस्‍यों ने अब्‍दुल कय्यूम के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव पेश किया था। उन्‍होंने आरोप लगाया कि अब्‍दुल कय्यूम ने संसदीय दल का विश्‍वास खो दिया है और कश्‍मीर के मुद्दे को उठाने में फेल साबित हुए हैं।

पीटीआई के बागी दल ने आरोप लगाया कि अब्‍दुल कय्यूम नियाजी भाई भतीजा को बढ़ावा दे रहे हैं। पीओके के संविधान के मुताबिक उन्‍हें अब्‍दुल कय्यूम का उत्‍तराधिकारी बताना जरूरी था। इसी वजह से उन्‍होंने अब्‍दुल नियाजी की जगह पर पार्टी के क्षेत्रीय अध्‍यक्ष इल्‍यास को अपना उम्‍मीदवार नामांकित किया। इससे पहले अब्‍दुल कय्यूम नियाजी ने अपने 4 मंत्रियों और एक सलाहकार को बर्खास्‍त कर दिया था। उन्‍होंने आरोप लगाया था कि ये लोग गलत काम कर रहे थे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates