Homeउत्तर प्रदेशबदायूं के बावेपुर गांव में एक वोट से जीतीं प्रत्‍याशी प्रियंका सिंह

बदायूं के बावेपुर गांव में एक वोट से जीतीं प्रत्‍याशी प्रियंका सिंह

बदायूं। त्रिस्तरीय पंचायत उप चुनाव में आसफपुर ब्‍लाक के बावेपुर गांव में मतगणना किसी रोमांचक क्रिकेट मैच सी बन गई। समर्थकों के कौतूहल के बीच प्रत्‍याशी प्रियंका सिंह को एक वोट से जीत (win by one vote) मिली। इस पर प्रतिद्वंद्वी प्रिया चौहान ने आपत्ति दर्ज कराते हुए रिकाउंटिंग की मांग उठाई। दोबारा वोटों की गिनती होने पर भी परिणाम यथावत रहा। उसके बाद प्रियंका को प्रमाणपत्र दे दिया गया। प्रियंका सिंह को 293 जबकि प्रिया चौहान को 292 वोट मिले।

शुक्रवार को आसफपुर, उझानी और इस्लामनगर ब्लाक मुख्यालयों पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हो गई थी। आसफपुर के बावेपुर में 72.84 प्रतिशत मतदान हुआ था, इसलिए कांटे की टक्कर के अनुमान लगाए जा रहे थे। वोटों की गिनती में भी यह बात दिखाई पड़ी और आखिरी वोट खुलने पर हार-जीत का फैसला हुआ।

उझानी के मितरोली में फरमीदा 928 वोट पाकर प्रधान निर्वाचित हुईं। इनकी प्रतिद्वंद्वी कुंती कुमारी को 725 वोट मिले। इस्लामनगर के मितरोली में भानुप्रताप सिंह 863 वोट पाकर प्रधान चुने गए, जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी माया देवी को 666 वोट मिले।

यह भी पढ़ें : बिहार में पेड़ पर झूलती मिली युवती की लाश,दहेज़ हत्या की आशंका

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी डा.प्रमेंद्र सिंह पटेल के अनुसार तीन प्रधान, दस क्षेत्र पंचायत सदस्य और 28 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए उप चुनाव कराया गया। सभी बीडीसी और ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध निर्वाचित हुए थे। तीन ग्राम पंचायत सदस्य सीटों पर कोई नामांकन नहीं हुआ था। प्रधान पद के तीनों सीटों पर मतदान हुआ और आज मतगणना के बाद परिणाम घोषित कर दिए गए।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates