Homeपॉलिटिक्सराजस्थान : 300 साल पुराने मंदिर समेत 100 मकान व दुकानों पर...

राजस्थान : 300 साल पुराने मंदिर समेत 100 मकान व दुकानों पर चला बुलडोज़र

राजस्‍थान के अलवर में शुक्रवार को तीन मंदिरों और 100 दुकानों पर बुलडोजर चलाया गया था। इनमें एक मंदिर 300 वर्ष पुराना बताया जा रहा है। राजगढ़ नगर पालिका अध्यक्ष सतीश गुरिया ने मंदिर तोड़े जाने को लेकर अपने ऊपर लगे आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि मंदिरों को गिराने के प्रस्ताव में राजगढ़ नगर पालिका का कोई हाथ नहीं है। सतीश गुरिया ने कहा कि “मेरे और बोर्ड के खिलाफ आरोप निराधार हैं। बोर्ड ने कभी भी मंदिरों को गिराने को लेकर अपने प्रस्ताव में उल्लेख नहीं किया। सब कुछ प्रशासन द्वारा किया गया था। कांग्रेस का राजगढ़ में कभी कोई बोर्ड नहीं था, यह उनका सपना है। ”

यह भी पढ़ें : रूस ने स्वीकारा ‘युद्धपोत मोस्कवा’ डूबने से हुई थी 1 नौसैनिक की मौत

जानें क्‍या है मामला
दिल्ली, उत्तरप्रदेश और मध्यप्रदेश की सरकारों ने अवैध कब्जों को लेकर बुलडोजर चलाया तो राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत भी इसके पक्ष में खड़े हो गए हैं। शुक्रवार को राजस्‍थान के अलवर जिले के राजगढ़ इलाके में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तीन मंदिरों और 100 दुकानों पर बुलडोजर चला दिया। इनमें एक मंदिर 300 वर्ष पुराना बताया जा रहा है। इतना ही नहीं मंदिर में स्‍थापित शिवलिंग को भी कटर से काटा गया जिससे उसके कई हिस्‍से हो गए। इसी प्रकार अन्‍य मूर्तियों को भी तोड़फोड़कर कचरे में डाल दिया गया। अतिक्रमण हटाने वाले सरकारी कर्मचारियों ने जूते पहन मंदिर में प्रवेश किया और सब तहस नहस कर दिया। बता दें कि ये तोड़ फोड़ बिना नोटिस दिए गए अचानक ही शुरू कर दी गई।

प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध करते हुए हिंदू संगठनों ने राजगढ़ के कांग्रेस विधायक जौहरीलाल मीणा, उपखण्ड अधिकारी केशव कुमार मीणा और नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी बी.एल.मीणा के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। इन पर साजिश के तहत मंदिर तोड़ने का आरोप लगाया गया है। हालांकि इस पर प्रशासन का कहना है कि सड़क को चौड़ा करने के लिए अतिक्रमण हटाया गया है। वहीं बृज भूमि कल्याण परिषद के अध्यक्ष पंकज गुप्ता ने गहलोत सरकार पर आरोप लगाया है कि ये सरकार हिंदू विरोधी है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates