Homeउत्तर प्रदेशलखीमपुर हिंसा केस में राकेश टिकैत ने लगाये यूपी सरकार पर आरोप

लखीमपुर हिंसा केस में राकेश टिकैत ने लगाये यूपी सरकार पर आरोप

लखीमपुर हिंसा में मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत को सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को रद्द कर दी। सुप्रीम कोर्ट ने जमानत रद्द करते हुए कहा कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जल्दबाजी में जमानत दी थी और पीड़ित पक्ष को नहीं सुना था। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने हाईकोर्ट को फिर से सुनवाई करने का निर्देश दिया।

राकेश टिकैत ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर कहा कि, “मुझे लगता है न्यायपालिका ठीक काम कर रही है और सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर पहले से निगरानी बनाये हुए है। एससी को लगा कि जो हाईकोर्ट ने बेल दी थी, उसके बाद कोर्ट पर आंच आई थी, उसे अब साफ़ किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने तथ्य सही नहीं रखे थे इसलिए उनको बेल मिली थी। सुप्रीम कोर्ट ने इसको देखा, जमानत रद्द की और उनको एक हफ्ते के अन्दर सरेंडर करने को कहा।”

राकेश टिकैत ने आगे कहा कि, “हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और उम्मीद है कि किसानों को न्याय मिलेगा। हाईकोर्ट में दोबारा इसकी सुनवाई होगी और हम अपना पक्ष वकीलों के माध्यम से रखेंगे। हम सरकार से भी कहते हैं कि वो पीड़ित का पक्ष कोर्ट में रखे। 25 अप्रैल को लखीमपुर खीरी में संयुक्त किसान मोर्चा की एक मीटिंग लखीमपुर में होगी और हम सरकार से बचे हुए मुद्दों पर बात करेंगे।”

यह भी पढ़ें : 23 अप्रैल को केजरीवाल घोषित कर सकते है हिमाचल के सीएम पद के लिए आप का प्रत्याशी

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राकेश टिकैत ने ट्वीट कर कहा था कि न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, “सुप्रीम कोर्ट द्वारा मंत्री पुत्र आशीष की जमानत रद्द करने से किसानों को न्याय की उम्मीद जगी है। यूपी सरकार पीड़ित किसानों की सुरक्षा-मुआवजा-न्याय दिलाने का काम करे। बेगुनाह किसानों को जेल से निकलवाए। पूर्ण न्याय मिलने तक संघर्ष जारी रहेगा।”

बता दें कि 10 फरवरी को इलाहबाद हाईकोर्ट ने आशीष मिश्रा को जमानत दी थी। उसके बाद जमानत के विरोध में याचिका दायर की गई जिसपर 4 अप्रैल को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को सुना था और फैसले को सुरक्षित रख लिया था। याचिका पर सीनियर अधिवक्ता दुष्यंत दवे और प्रशांत भूषण दलीलें रख रहें थे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates