More
    Homeएजुकेशनयूपी से लेकर पंजाब तक शिक्षकों के 59000 पदों पर निकली भर्तियां,...

    यूपी से लेकर पंजाब तक शिक्षकों के 59000 पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करे अप्लाई

    अगर आप टीचिंग फील्ड में नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद जरूरी हो सकती है। देश के विभिन्न राज्यों में इस वक्त शिक्षक के पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इनमें, राजस्थान, नालंदा, अरुणाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तर प्रदेश, सहित अन्य राज्य शामिल हैं। इन सभी राज्यों में सरकरी शिक्षक के कुल 59 हजार से ज्यादा पदों पर नियुक्ति निकली है। ऐसे में टीचिंग फील्ड में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्मीदवार, इन राज्यों में चल रही भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

    सैनिक स्कूल, नालंदा
    नालंदा में स्थित ने सैनिक स्कूल ने टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों के लिए वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है। कुल 14 पदों पर भर्तियां होनी हैं। ऐसे में इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन प्राप्त करने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट sainikschoolnalanda.edu.in पर विजिट कर सकते हैं।

    यह भी पढ़ें : गर्मियों में ड्राई फ्रूट्स साबित हो सकते है बेहद फायदेमंद जाने कैसे

    राजस्थान में सीनियर टीचर पदों पर भर्ती
    राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) सीनियर टीचर या 2nd ग्रेड टीचर के रिक्त पदों को भरने के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित कर रहा है। आरपीएससी शिक्षक ऑनलाइन आवेदन लिंक rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे अंतिम समय में होने वाली परेशानी से बचने के लिए जल्द अप्लाई कर दें।

    यूपी में TGT, PGT पदों पर होंगी भर्तियां
    यूपी में भी शिक्षक के पदों पर भर्ती निकली है। इसके अनुसार, टीजीटी और पीजीटी के पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB)टीजीटी और पीजीटी के लगभग 5000+ रिक्त पदों पर भर्ती करने जा रहा है, वहीं प्रधानाध्यापकों के 2000 से अधिक रिक्त पदों का चयन किया जाएगा। अक्टूबर 2019 के बाद खाली हुए पदों को टीजीटी-पीजीटी की भर्ती में शामिल किया गया है। बोर्ड की ओर से भर्ती को लेकर सरकार को प्रस्ताव भेजा जा रहा है। सरकार की मंजूरी मिलने के बाद ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू की जाएगी। UPSESSB TGT PGT भर्ती 2022 के लिए अधिसूचना 15 जनवरी 2022 को जारी होने की संभावना है। सभी उम्मीदवारों को लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर रखने की सलाह दी जाती है।

    पंजाब में भी है वैकेंसी
    पंजाब एजुकेशन डिपार्टमेंट ने भी मास्टर कैडर में 4161 पदों पर भर्ती निकाली है। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया चल रही है और 20 अप्रैल, 2022 तक चलेगी। ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार और उपयुक्त योग्यता वाले अप्लाई कर सकते हैं।

    Must Read