Homeबिज़नेसInfosys शेयर पर दांव लगाने का सही मौका

Infosys शेयर पर दांव लगाने का सही मौका

देश की दिग्गज आईटी कंपनी Infosys के शेयर बुरे दौर से गुजर रहे हैं। सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन यानी मंगलवार को शेयर की गिरावट देखकर ऐसा लग रहा था कि यह 52 वीक के नए लो लेवल पर आ जाएगा। दरअसल, बीते 17 जून को बीएसई इंडेक्स पर Infosys के शेयर का भाव 1,367.20 रुपये के स्तर तक गया था। यह 52 वीक का लो लेवल है। वहीं, मंगलवार को शेयर की क्लोजिंग मामूली गिरावट के साथ 1388.35 रुपये पर हुई। इस लिहाज से देखें तो Infosys का शेयर भाव 52 वीक के लो के बेहद नजदीक आ गया है। अब सवाल है कि आखिर ये गिरावट क्यों आ रही है और क्या निवेशकों के लिए दांव लगाने का सही वक्त है? आइए इसे भी समझ लेते हैं।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट: Tips2Trades की को-फाउंडर पवित्रा शेट्टी के मुताबिक Infosys का शेयर आने वाले दिनों में बढ़ सकता है। यह आने वाले दिनों में 1,630 रुपये से 1,700 रुपये तक जा सकता है। वहीं, वेंचुरा सिक्योरिटीज के रिसर्च हेड विनीत बोलिंजकर कहते हैं कि कंपनी एक अच्छा परफॉर्मेंस देने में सक्षम होगी। इस वजह से शेयर का भाव 1,627 रुपये तक जा सकता है। स्वास्तिका इन्वेस्टमार्ट के रिसर्च हेड संतोष मीणा कहते हैं कि निकट अवधि में 1,700 रुपये के स्तर की ओर बढ़ने की उम्मीद की जा सकती है। जीसीएल के सीईओ रवि सिंघल ने कहा कि आने वाले 3 से 6 महीनों में, शेयर 1,600 रुपये के भाव तक जा सकता है।

निगेटिव खबरें हावी: बीते कुछ समय से Infosys के शेयर में गिरावट की वजह आईटी सेक्टर में निगेटिव खबरों का हावी होना बताया जा रहा है। हाल ही में गोल्डमैन सैक्स ने एक रिपोर्ट में इस कंपनी के स्टॉक को डाउनग्रेड कर दिया गया था। बता दें कि इस स्टॉक में एक साल में 17.16 फीसदी की गिरावट आई है और 2022 में 25.86 फीसदी लुढ़क चुका है।

ये भी पढ़िए –टाटा ग्रुप के इस शेयर ने दिया 101% का रिटर्न

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates