Homeविदेशरूस ने चेतावनी दी है कहा यूक्रेन को नाटो हथियारों की आपूर्ति...

रूस ने चेतावनी दी है कहा यूक्रेन को नाटो हथियारों की आपूर्ति पर हमले की करेगा कोशिश

मास्‍को। यूक्रेन के साथ जारी युद्ध के बीच रूस ने कहा कि उसने बुधवार को काला सागर में एक पनडुब्बी से यूक्रेनी ठिकानों पर दो कलिब्र क्रूज मिसाइलें दागीं। रूस ने चेतावनी दी है कि कि वह यूक्रेन को नाटो हथियारों की आपूर्ति पर हमले की की कोशिश करेगा। रूस के रक्षा मंत्रालय ने काला सागर से प्रक्षेपित की जा रही क्रूज मिसाइलों के वीडियो फुटेज जारी किया और कहा कि उन्होंने यूक्रेन में अनिर्दिष्ट जमीनी लक्ष्य को मारा था।

रूस ने पहले कहा था कि उसने 29 अप्रैल को एक पनडुब्बी से इसी तरह के हमले किए थे। इससे पहले बुधवार को रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु ने एक चेतावनी दोहराई थी कि रूस पश्चिमी देशों से यूक्रेन के लिए हथियारों की आपूर्ति के काफिले को नष्ट करने की कोशिश करेगा, जिसने हाल के हफ्तों में इन्हें आगे बढ़ाया है।

रूस ने यूक्रेन में अपने विशेष सैन्य अभियान के 70वें दिन रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों के एक सम्मेलन में कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका और उसके नाटो सहयोगियों ने यूक्रेन में हथियारों की आपूर्ति करना जारी रखा है। हम नाटो के किसी भी परिवहन को देश के क्षेत्र में आने वाले हथियारों या सामग्रियों के साथ यूक्रेनी सेना को नष्ट करने के टारगेट के रूप में देखते हैं।

यह भी पढ़ें : उत्तर प्रदेश में महंगाई की मार से तंग आकर एक परिवार ने पिया ज़हर

रूस के रक्षा मंत्रालय ने पहले कहा था कि उसने यूक्रेन में छह रेलवे स्टेशनों को बमबारी कर निष्क्रिय कर दिया था, जो यूक्रेन की सेना को देश के पूर्व में पश्चिमी निर्मित हथियारों की आपूर्ति कर रहे थे। दावे को स्वतंत्र रूप से सत्यापित करना संभव नहीं था, जिसमें यह नहीं बताया गया था कि उन स्टेशनों के माध्यम से यूक्रेनी सेना को कौन से पश्चिमी हथियारों की आपूर्ति की गई थी।

इस बारे में कीव की ओर से तत्काल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। चीफ आफ स्टाफ वालेरी गेरासिमोव को रक्षा अधिकारियों की बैठक के दौरान शोइगु की तरफ से दिखाया गया था। सोमवार को संयुक्त राज्य अमेरिका ने कहा कि उसका मानना ​​​​है कि गेरासिमोव ने पिछले हफ्ते यूक्रेन के पूर्वी डोनबास क्षेत्र का दौरा किया था, लेकिन मीडिया रिपोर्टों की पुष्टि नहीं कर सका कि वह लड़ाई के दौरान घायल हो गया था।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates