Homeदेशसंजय राउत का दावा - मुम्बई को केंद्रशासित बनाने की साज़िश रच...

संजय राउत का दावा – मुम्बई को केंद्रशासित बनाने की साज़िश रच रही बीजेपी

मुंबई : महाराष्ट्र की शिवसेना सरकार और केंद्र के बीच पिछले दिनों से लगातार खींचतान चल रही है। शिवसेना राज्यसभा सांसद संजय राउत पर केंद्रीय एजेंसी निशाना साध रही है जिसे लेकर वह लगातार केंद्र पर निशाना साध रहे हैं। अब संजय राउत ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने की साजिश रच रही है।

यह भी पढ़ें 18 वर्ष से ऊपर वालो के लिए निजी अस्पतालों में उपलब्ध होगी एहतियाती डोज़

संजय राउत ने दावा किया कि मुंबई को केंद्र शासित प्रदेश बनाने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक प्रजेंटेशन भी दिया है। राउत ने कहा कि भाजपा के पूर्व सांसद किरीट सोमैया और पार्टी नेताओं, बिल्डर, व्यापारियों का एक समूह इस साजिश का हिस्सा है।

‘बजट किया जा रहा एकत्र’
शिवसेना प्रवक्ता ने कहा, ‘मुंबई को केंद्रशासित प्रदेश बनाने संबंधी प्रस्तुति (इस समूह द्वारा) गृह मंत्रालय को दी गई है। बैठकें हुई हैं और इस कार्य के लिए निधि एकत्र की जा रही है। यह पिछले दो महीने से चल रहा है और मैं पूरी जवाबदेही के साथ यह बात कर रहा हूं। मेरे पास मेरी बात साबित करने के लिए सबूत है। मुख्यमंत्री (उद्धव ठाकरे) को भी इस बारे में जानकारी है।’

‘किरीट सोमैया के जरिए होगा प्रयास’
शिवसेना सांसद ने दावा किया कि इस बात की संभावना है कि सोमैया के नेतृत्व वाला समूह अगले कुछ महीनों में अदालत जाकर कहेगा कि महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में मराठी लोगों का प्रतिशत बहुत कम हो गया है और इसलिए शहर को केंद्र सरकार के शासन के तहत एक केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाना चाहिए।

संजय राउत ने कहा कि सोमैया ने इससे पहले विद्यालयों में मराठी को अनिवार्य भाषा बनाने के राज्य सरकार के फैसले को चुनौती दी थी।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates