Homeलाइफस्टाइलसीरम या मास्क किससे होगा चेहरे को फायदा

सीरम या मास्क किससे होगा चेहरे को फायदा

त्वचा को ग्लोइंग और जवां रखने के लिए इन दिनों मार्केट में काफी सारे प्रोडक्ट आ गए हैं। इन्हीं में शामिल हैं शीट मास्क और फेस सीरम। दोनों ही ब्यूटी प्रोडक्ट स्किन की देखभाल करने के लिए होते हैं। साथ ही दोनों का काम भी लगभग एक जैसा ही होता है। इसलिए अक्सर लड़कियां दुविधा में रहती हैं कि फेस मास्क या फेस सीरम में से किसी इस्तेमाल में लाना चाहिए। अगर आप भी इस तरह की दुविधा में रहती हैं तो चलें जानें कि फेस सीरम या शीट मास्क में से किसे लगाना ज्यादा फायदेमंद होगा।

शीट मास्क का प्रयोग – शीट मास्क इन दिनों काफी ज्यादा चलन में है। चेहरे को हाई़़ड्रेट करने और स्किन को ग्लोइंग बनाने के लिए शीट मास्क का प्रयोग किया जा रहा है। शीट मास्क को चेहरे पर लगाने पर केवल थोड़ी सी मात्रा ही चेहरे पर अवशोषित हो पाती है। बाकी मात्रा शीट पर ही रह जाती है। जिसकी वजह से ये बेकार हो जाता है। चेहरे पर जब भी शीट मास्क लगाया जाता है, चेहरे को अच्छी तरह से साफ कर लिया जाता है। जिससे कि त्वचा आसानी से इसे अवशोषित कर सके। शीट मास्क चेहरे की कई समस्याओं जैसे दाग-धब्बे, एलर्जी, टैनिंग को दूर करने में मदद करता है।

फेस सीरम का प्रयोग – फेस सीरम का प्रयोग त्वचा को हाईड्रेट करने के लिए किया जाता है। चेहरे को जब फेसवॉश से साफ करते हैं तो स्किन ड्राई हो जाती है। तब उसे पोषण देने और नुकसान से बचाने के लिए फेस सीरम को लगाया जाता है। सीमर में काफी सारे एक्टिव मॉलिक्यूल्स होते हैं। जो त्वचा के अंदर तक समाकर फाइन लाइंस और रिंकल जैसी समस्याओं को खत्म करता है। सीरम मॉइश्चराइजर या क्रीम की तुलना में काफी हल्के होते हैं और त्वचा में अवशोषित हो जाते हैं।

क्या है ज्यादा असरदार – फेस शीट और सीरम दोनों ही असरदार होता है। लेकिन ये हर किसी के ऊपर अलग तरीके से असर करता है। दोनों में से कौन सा आपकी त्वचा पर असर करेगा ये स्किन टाइप और परेशानियों पर भी निर्भर करता है।

ये भी पढ़िए –बच्चे को कुचलने वाला बस ड्राइवर गिरफ्तार

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates