Homeपॉलिटिक्सशरद पवार फिर से बने एनसीपी के मुखिया

शरद पवार फिर से बने एनसीपी के मुखिया

महाराष्ट्र के 81 साल के दिग्गज नेता शरद पवार फिर से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के मुखिया बन गए हैं। वे अगले चार साल तक यह जिम्मेदारी संभालेंगे। महाराष्ट्र NCP के मुख्य प्रवक्ता महेश भारत तापसे ने यह जानकारी दी।

देश के कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले राकांपा ने शनिवार को भाजपा विरोधी दलों को एकसाथ आने को कहा। पार्टी ने कहा कि पार्टी प्रमुख शरद पवार इस संबंध में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। राकांपा की विस्तारित कार्यसमिति को संबोधित करते हुए पवार ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार किसान विरोधी है और बेरोजगारी के मुद्दे से निपटने में भी विफल रही है। उन्होंने बिलकिस बानो गैंगरेप मामले में दोषियों की रिहाई पर भी भाजपा की खिंचाई की।

ये भी पढ़ें –क्या मिया खलीफा बनेगी एजुकेशन एडवाइज़र

पवार ने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि प्रधानमंत्री महिलाओं की गरिमा को बनाए रखने की बात करते हैं और दो दिन बाद प्रधानमंत्री के गृह राज्य में भाजपा सरकार ने बिलकिस बानो और उनके परिवार के खिलाफ अत्याचार करने वालों की सजा कम कर दी।

इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की विस्तारित कार्य समिति ने भी पवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में फिर से चुना। पवार ने कहा कि किसान अपनी धान की फसल की अच्छी कीमत पाने की उम्मीद कर रहे थे, लेकिन सरकार ने चावल पर 20 प्रतिशत निर्यात शुल्क लगाया और टूटे चावल के निर्यात पर प्रतिबंध लगा दिया।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates