Homeपॉलिटिक्सकांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ेगे शशि थरूर

कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ेगे शशि थरूर

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. सूत्रों के मुताबिक शशि थरूर ने इसके लिए सोनिया गांधी से भी मुलाकात की. जिस पर सोनिया गांधी ने अपनी सहमति दे दी है. बता दें कि शशि थरूर ने आज दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान उन्होंने सोनिया गांधी से कहा कि वह आंतरिक लोकतंत्र को मजबूत बना सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने जवाब दिया कि अगर वे (शशि थरूर) चाहें तो पार्टी अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं, कोई भी चुनाव लड़ सकता है। हालांकि, शशि थरूर ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि उनकी मुलाकात सोनिया गांधी से किस परिप्रेक्ष्य में हुई है। वहीं, अब शशि थरूर कांग्रेस अध्यक्ष के पद पर चुनाव लड़ना चाहते हैं या नहीं, यह उनका निजी फैसला होगा।

ये भी पढ़िए –लखनऊ के शैलेश अस्थाना के दर्यादिली ने बना दिया रिकॉर्ड

वहीं, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा, “जो कोई भी कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव लड़ना चाहते हैं, वह स्वतंत्र हैं और ऐसा करने के लिए आपका स्वागत है। इस पद पर लगातार सोनिया गांधी और राहुल गांधी रहे हैं। यह एक खुली, लोकतांत्रिक और पारदर्शी प्रक्रिया है। चुनाव लड़ने के लिए किसी को किसी की इजाजत की जरुरत नहीं है।” गौरतलब है कि शशि थरूर ने आज सोनिया गांधी से मुलाकात ऐसे समय की, जब हाल ही में उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं।

वहीं, सोनिया गांधी से मुलाकाता के कुछ घंटे पहले थरूर ने कांग्रेस में सुधार की मांग करने वाली एक पोस्ट को समर्थन करते हुए ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष पद के हर उम्मीदवार को यह संकल्प लेना चाहिए कि निर्वाचित होने पर वह ‘उदयपुर नवसंकल्प’ को पूरी तरह लागू करेगा। तिरुवनंतपुरम से कांग्रेस सांसद थरूर ने ट्विटर पर पार्टी के युवा कार्यकर्ताओं की ओर से सुधार की मांग करने वाली याचिका का समर्थन किया। पार्टी कार्यकर्ताओं की ऑनलाइन याचिका के संबंध में शशि थरूर ने ट्वीट किया, ”मैं इस याचिका का स्वागत करता हूं, जिसे कांग्रेस के युवा सदस्यों के एक समूह की ओर से पार्टी में रचनात्मक सुधारों की मांग करते हुए प्रसारित किया जा रहा है। इसमें अब तक 650 से ज्यादा हस्ताक्षर इकट्ठे हुए हैं। मुझे इसका समर्थन करने और इसके आगे बढ़ने में खुशी हो रही है।”

ये भी पढ़िए –जौनपुर के मजदूर ने बना डाला मिसाइल

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates