Homeअपराधकन्हैयालाल मर्डर विरोध में सीकर में निकला मौन जुलूस , इंटरनेट बंद

कन्हैयालाल मर्डर विरोध में सीकर में निकला मौन जुलूस , इंटरनेट बंद

जयपुर/सीकर। उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल की हत्या (Udaipur Kanhaiyalal Murder Case) के बाद राजस्थान में उपजा आक्रोश अभी तक थमा नहीं है. कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में मौन जुलूस, प्रदर्शन, श्रद्धाजंलि सभाओं और विभिन्न शहरों तथा कस्बों के बंद होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है. राजधानी जयपुर में रविवार को हुई बड़ी श्रद्धाजंलि सभा के बाद अब सोमवार को शेखावाटी के सबसे बड़े जिले सीकर मुख्यालय पर मौन जुलूस निकाला गया. इसको देखते हुये सीकर में इंटरनेट सेवायें (Internet shutdown) बंद रही. सीकर में आज दोपहर 2 बजे तक बंद रहेंगी इंटरनेट सेवायें. वहीं आज केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत और पूर्व सीएम वसुंधरा राजे का भी उदयपुर जाकर पीड़ित परिवार से मिलने का कार्यक्रम है.

उदयपुर मर्डर केस के विरोध में आज सीकर में सर्व समाज की ओर से मौन जुलूस निकाला गया. इसमें साधु संतों समेत बड़ी संख्या में लोग शामिल हुये. मौन जुलूस को देखते हुये पुलिस-प्रशासन पूरे अलर्ट मोड पर रहा है. शहरभर में बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया था. मौन जुलूस रामलीला मैदान से कलेक्ट्रेट तक निकाला गया. वहीं मौन जुलूस के पूरे रूट की ड्रोन से निगरानी की जाती रही. सीकर में पहले नेटबंदी समाप्त कर दी गई थी. लेकिन मौन जुलूस को देखते हुये रविवार शाम को फिर से इंटरनेट बंद कर दिया गया था.

यह भी पढ़ें : बिहार के यह दो मंत्री हुए कोरोना पॉजिटिव

बूंदी जिला मुख्यालय समेत ये कस्बे रहेंगे बंद
दूसरी तरफ कन्हैयालाल की हत्या के विरोध में आज बूंदी शहर समेत प्रदेशभर के कई छोटे-बड़े कस्बे रहेंगे. विभिन्न हिन्दू और व्यापारिक संगठनों के आह्वान पर आज झालावाड़ का मनोहरथाना और भालता कस्बा बंद रहेगा. वहीं बूंदी जिला मुख्यालय समेत हिंडौली, पेच की बावड़ी और सथूर कस्बा बंद है. सीकर जिले का दांता और रामगढ़ कस्बा भी बंद है. कोटा जिले में इटावा कस्बे के बाजार बंद रखने का आह्वान किया गया है.

शांति की राह पर लौटने लगा उदयपुर
वहीं उदयपुर शहर अब शांति की राह लौटने लगा है. उदयपुर में लगाये गये कर्फ्यू में ढील का समय भी लगातार बढ़ाया जा रहा है. आज कर्फ्यू में 12 घंटे की ढील दी गई है. यह ढील सुबह 8 से रात 8 बजे तक जारी रहेगी. संभावना जताई जा रही है आज दोपहर 12 बजे बाद इंटरनेट सेवायें भी बहाल कर दी जायेगी. ऐहतियात के तौर पर उदयपुर शहर में अभी भी बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात है. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी शहर के चप्पे-चप्पे पर निगरानी बनाये हुये हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates