Homeपॉलिटिक्ससिरसा में बिजली की अघोषित कटौती से परेशान लोगो को अब जल...

सिरसा में बिजली की अघोषित कटौती से परेशान लोगो को अब जल संकट भी

सिरसा : जिले में अघोषित बिजली कटों ने आमजन की परेशानी बढ़ा दी है। शुक्रवार को सुबह सवेरे से ही बिजली गायब रही। बिजली आपूर्ति न होने के कारण अधिकतर गली मुहल्लों में पानी की सप्लाई नहीं आई। गर्मी के मौसम में पानी की अधिक जरूरत रहती है वहीं बिजली कटौती के चलते पानी का शेडयूल गड़बड़ा गया है। बिजली के अघोषित कटों के कारण लोग परेशान है

इसे भी पढ़े :पाक पीएम शरीफ सउदी अरब से राहत पैकेज की कर सकते हैं मांग

शुक्रवार सुबह छह बजे बिजली आपूर्ति ठप हुई उसके बाद से लगातार बिजली कुछ क्षणों के लिए आती फिर 40 मिनट अथवा एक घंटा गायब रहती। यह क्रम लगातार जारी रहा। इससे पहले रात में भी बिजली के कई कट लगे, जिस कारण लोग चैन से सो भी नहीं पाए। बिजली कटों के कारण घरों में लगे इंवर्टर भी जबाव देने लगे हैं। बिजली कटों के कारण दिनचर्या भी प्रभावित हो रही है।

सुबह सवेरे बिजली आपूर्ति न होने के कारण गृहणियों को कपड़े प्रैस करने, कपड़े धोने, नाश्ता इत्यादि बनाने में काफी परेशानी झेलनी पड़ी। बिजली कटौती के चलते बाजार में भी काम काज प्रभावित रहे। शोरूमों में जनरेटर सेट से बिजली आपूर्ति की जा रही है। अनेक दुकानों में काम काज ठप हो गया है। बिजली की लगातार आंख मिचौली के कारण व बढ़ती गर्मी से हर कोई बेहाल नजर आ रहा है।

बिजली कटों के चलते औद्योगिक इकाइयां भी बंद है। इंडस्ट्रियल एरिया में 10 से 14 घंटे के कट लग रहे हैं। बिजली आपूर्ति सुचारू न रहने के कारण उत्पादन घट कर आधा रह गया है। इंडस्ट्रियल यूनियन के सदस्यों ने बिजली निगम से डिमांड की है कि उन्हें सुचारू बिजली आपूर्ति दी जाए। बेशक सप्ताह में छह दिन बिजली मिले तथा एक दिन आपूर्ति पूरी तरह ठप रहे। वहीं इस बारे में विद्युत निगम के अधिकारियों का कहना है कि यहां से कट नहीं लग रहे हैं। पीछे से ही बिजली आपूर्ति कम होने के कारण कट लग रहे हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates