More
    Homeउत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश में जल्द 15 रू में मिलेगा खाना 5 रु में...

    उत्तर प्रदेश में जल्द 15 रू में मिलेगा खाना 5 रु में नाश्ता

    लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश की सत्‍ता में धमाकेदार वापसी के बाद बीजेपी सरकार ने जनता से किए वादों को एक एक कर पूरा करना शुरू कर दिया है। पार्टी के संकल्‍प पत्र में शामिल और सीएम योगी आदित्‍यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट अन्नपूर्णा कैंटीन (Annapurna Canteen) जल्‍द शुरू करने की तैयारी है। इसके लिए सभी जिलों के डीएम से जमीन चिह्नित करने के लिए कहा गया है। यूपी सरकार की 100 दिन की कार्ययोजना के तहत ये कैंटीन शुरू होने जा रही है। अन्नपूर्णा रसोई में 15 रुपये में थाली भोजन और पांच रुपये में नाश्ता दिया जाएगा।

    यह भी पढ़ें : लुधियाना में खुले आम इंश्योरेंस एजेंट का अपहरण ,50 हज़ार की मांगी फिरौती

    यह अन्नपूर्णा रसोई 24 घंटे खुली रहेगी। पूरी योजना का खाका तैयार हो गया है। प्रयागराज जैसे कुछ शहरों में इसके लिए बिल्डिंग भी बन रही है। बस इसको किसी एजेंसी को देना तय किया जाना है। प्रयागराज नगर निगम मेयर अभिलाषा गुप्ता के अनुसार, इस रसोई में मिलने वाला खाना आम आदमी की पहुंच में होगा साथ ही गुणवत्ता पर भी खास ध्यान दिया जा रहा है।

    सपा की समाजवादी थाली का जवाब
    आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने अपने घोषणापत्र में समाजवादी थाली उपलब्‍ध कराने का वादा किया था। इसके जवाब में बीजेपी अन्‍नपूर्णा थाली लेकर आई है। सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने चुनाव से पहले वादा किया था कि वह गरीब जनता को सिर्फ 10 रुपये में भोजन उपलब्‍ध कराएंगे। उन्‍होंने समाजवादी पार्टी की थाली में कई पौष्टिक आहार उपलब्‍ध कराने का भी दावा किया था। दक्षिणी राज्‍य तेलंगाना में भी गरीब जनता को बेहद रियायती दर पर अन्‍नपूर्णा थाली उपलब्‍ध कराई जाती है।

    Must Read