Homeदिल्लीजल्द ही नाले की गंदगी और दरुगध से लोगों को मिलेगी निजात

जल्द ही नाले की गंदगी और दरुगध से लोगों को मिलेगी निजात

नई दिल्ली: जामिया नगर, बटला हाउस, अबुल फजल एनक्लेव व शाहीन बाग आदि इलाकों के लाखों लोगों को जल्द ही नाले की गंदगी और दरुगध से निजात मिलने वाली है। इसके लिए जामिया नगर थाने के सामने से लेकर शाहीन बाग तक जाने वाले नाले के पैरलल सीवर लाइन डाली जा रही है। काम पूरा होने के बाद विभिन्न कालोनियों का पानी इस नाले की बजाय नई सीवर लाइन में जाएगा। नाले का इस्तेमाल सिर्फ बरसाती पानी को बाहर निकालने के लिए किया जाएगा।

इसे भी पढ़े :अपने नये घर के लिए खरीदना चाहतें खिड़कियां और दरवाज़े तो ध्यान रखें कुछ ख़ास बातें

यह सीवर लाइन जामिया नगर थाने के सामने से नाले के पैरलल शाहीन बाग होते हुए सरिता विहार तक जाएगी। वहां इसे मेन सीवर लाइन में जोड़ दिया जाएगा। ओखला से आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान ने बताया कि यह काम दो माह में पूरा हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके पूरा हो जाने से पूरे इलाके की कालोनियों को सीवर लाइन से जोड़ दिया जाएगा।

लोगों के लिए मुसीबत है नाला : गौरतलब है कि यह नाला अभी इलाके के लोगों के लिए मुसीबत बना हुआ है। नाले में भारी मात्र में सिल्ट जमा है और कूड़ा-कचरा भरा हुआ है। इसकी वजह से दरुगध व गंदगी के कारण इलाके के लोगों को काफी परेशानी हो रही है। स्थानीय निगम पार्षद अब्दुल वाजिद खान ने बताया कि नाले की सफाई करवाई जाती है, लेकिन लोग इसमें अपने घरों का कूड़ा डाल देते हैं, जिस कारण यह हमेशा भरा रहता है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates