Homeपॉलिटिक्ससपा का होगा लखनऊ में राष्ट्रीय सम्मेलन

सपा का होगा लखनऊ में राष्ट्रीय सम्मेलन

समाजवादी पार्टी को 29 सितबंर को लखनऊ में राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन कर रही है । उससे एक दिन पहले सपा प्रदेश सम्मेलन लखनऊ में ही आयोजन करेगी। 29 सितंबर को सपा अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव करेगी और 28 सितंबर को प्रदेश अध्यक्ष का विर्वाचन होगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरूवार को एक बयान जारी करके बताया कि 29 सितंबर को लखनऊ में राष्ट्रीय सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। इस देश सपा को नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा । उससे एक दिन पहले यानी 28 सितंबर को लखनऊ में ही प्रदेश सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़िए –सबसे ज्यादा पूछे जाने वाले फुल फॉर्म

इस दिन सपा प्रदेश अध्यक्ष के लिए निर्वाचन होगा । उनके अनुसार सम्मेलन में देश और प्रदेश की राजनीतिक और आर्थिक दिशा सुनिश्चित की जाएगा। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा ने पूरे देश और प्रदेश को आज आर्थिक संकट पर ला करके खड़ा कर दिया है। भाजपा ने राजनीतिक एवं आर्थिक संकट पैदा किया है और लोकतांत्रिक व्यवस्था के साथ खिलवाड़ किया है । इससे निपटने के लिए इस सम्मेलन में पार्टी के भूमिका को लेकर कारगर चर्चा होगी। इसके अलावा 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर एक गहन पर चर्चा होगी। बीजेपी को प्रदेश में शिकस्त देने के लिए रणनीति बनाई जाएगी।

ये भी पढ़िए –मायके से पैसे न लाने पे पत्नी पे किया पति ने हमला

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने देश को आर्थिक संकट में डाल दिया है। सम्मेलनों में राज्य और राष्ट्रीय स्तर लोकतांत्रिक संस्थाओं को भाजपा द्वारा कमजोर किए जाने,अर्थव्यवस्था में भारी गिरावट,राजनीतिक दल-बदल को बढ़ावा देने तथा सामाजिक सद्भाव को खतरे में डालने पर भी विशेष चर्चा होगी। इस के अलावा बीजेपी ने अपने प्रतिद्वंद्वियों को निशाना बनाने के लिए के लिए किस तरह एजेंसियों का किया दुरुपयोग किया है, उससे कैसे निपटा जाए ? इस सब पर सम्मेलन में चर्चा किया जाएगा । इस सब के अलावा सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति, शिक्षा-स्वास्थ्य क्षेत्र की बदहाली, बढ़ते भ्रष्टाचार और किसानों-नौजवानों के साथ धोखा आदि मसलों पर राजनीतिक-आर्थिक प्रस्तावों के जरिये प्रकाश डाला जाएगा ।

ये भी पढ़िए –सीएम हिमंत बिस्वा ने दिए अवैध मदरसों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates