Homeउत्तर प्रदेशसुजानपुर में खुलेगा सब जज कोर्ट

सुजानपुर में खुलेगा सब जज कोर्ट

विधानसभा क्षेत्र सुजानपुर में सब जज कोर्ट की स्थापना होगी। इसके साथ ही सुजानपुर बस स्टैंड की जीर्णोद्धार और समीरपुर स्थित लोक निर्माण विभाग के विश्रामगृह के कार्य को पूरा करने के लिए 50-50 लाख रुपये बजट मिलेगा। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने शुक्रवार को सुजानपुर चौगान में आयोजित ’प्रगतिशील हिमाचल: स्थापना के 75 वर्ष’ कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए यह घोषणाएं की हैं।

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि आज पूरा देश जहां आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है, वहीं हिमाचल प्रदेश भी अपने अस्तित्व के 75 वर्ष मना रहा है। उन्होंने कहा कि इन समारोहों को मनाने का मुख्य उद्देश्य देश और प्रदेश के प्रति गौरव, सम्मान तथा स्नेह की भावना पैदा करना है। हिमाचल प्रदेश आज देश के अन्य राज्यों के लिए रोल मॉडल बनकर उभरा है।

ये भी पढ़ें –पति ने पत्नी और बच्चों पे किया हमला

सीएम जयराम ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते थे। वाजपेयी को जब भी समय मिलता था वे एक-दो दिन के लिए मनाली में कुछ पल बिताते थे। उन्होंने हिमाचल को आर्थिक पैकेज समेत कई बड़ी सौगातें दी हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते हैं और प्रदेश के लोगों की विकासात्मक आवश्यकताओं के प्रति संवेदनशील हैं।मुख्यमंत्री ने प्रदेश के लिए बल्क ड्रग फार्मा पार्क को मंजूरी प्रदान करने के लिए केंद्र सरकार, विशेष रूप से प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह पार्क राज्य के विकास में मील का पत्थर साबित होगा और युवाओं को रोजगार के पर्याप्त अवसर प्रदान करेगा। इससे पहले मुख्यमंत्री ने सुजानपुर विधानसभा क्षेत्र में लगभग 51.08 करोड़ रुपये की 9 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सुजानपुर में 12.63 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित मिनी सचिवालय भवन, सुजानपुर के निकट पुंग खड्ड पर 11.39 करोड़ रुपये से बने पुल, उहल में 1.68 करोड़ रुपये के विश्राम गृह, पशु चिकित्सा अस्पताल सुजानपुर 58 लाख रुपये, पुरली-ज्याणा-कुजाबल्ह मार्ग पर बाकर खड्ड पुल 4.25 करोड़ रुपये और ख्याह-भटेरा-ठकलाना मार्ग पर पुंग खड्ड पर 2.23 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पुल का लोकार्पण किया। इसके अलावा उटपुर में 10.20 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले औद्योगिक प्रशिक्षण केंद्र भवन, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन चबूतरा 3.45 करोड़ रुपये और दाड़ला में 4.67 करोड़ रुपये से बनने वाले हेलीपैड की आधारशिला भी रखी।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates