Homeअपराधफर्जी वेबसाइट पर सब्सिडी देने का किया जा रहा दावा, भारतीय...

फर्जी वेबसाइट पर सब्सिडी देने का किया जा रहा दावा, भारतीय डाक ने चेताया न करें भरोसा

नई दिल्ली, भारतीय डाक ने शनिवार को कुछ फर्जी वेबसाइटों को लेकर लोगों को सतर्क किया है। इसके अनुसार सोशल मीडिया पर कुछ फर्जी वेबसाइट द्वारा दावा किया जा रहा है कि सर्वे और क्विज के जरिए सरकारी सब्सिडी दी जाएगी। कम्युनिकेशन मंत्रालय की ओर से जारी बयान में कहा गया है, ‘हम देश की जनता को सूचित करना चाहते हैं कि सर्वे आदि के आधार पर सब्सिडी, बोनस या पुरस्कारों की घोषणा भारतीय डाक नहीं कर रहा है। ऐसे नोटिफिकेशन, ईमेल या मैसेज यदि मिलते हैं तो उसपर भरोसा न करें और न ही ऐसे फर्जी संदेशों का जवाब दें या व्यक्तिगत विवरण शेयर करें।’

इसे भी पढ़े :उत्तराखंड महिला कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी भंग

वायरल हो रहा फर्जी लकी ड्रा

इन दिनों सोशल मीडिया पर फर्जी लकी ड्रा तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें लोगों को पर्सनल डिटेल्स शेयर करने के बदले में 6,000 रुपये जीतने का मौका मिलने का दावा किया जा रहा है।
फैक्ट चेक की ओर से इस फर्जी दावे का खुलासा किया गया है। इसके अनुसार यह एक स्कैम है और इसका भारतीय डाक से संबंध नहीं है। यदि आपके पास भी भारतीय डाक के लकी ड्रा के नाम से कोई मैसेज आए तो अपने पर्सनल जानकारियों को शेेेयर न करें।

एक अपाइन्मेंट लेटर हुआ था वायरल

उल्लेखनीय है कि इससे पहले एक्साइज मिनिस्ट्री की ओर से एक अपाइन्मेंट लेटर वायरल हुआ था। इसमें दावा किया जा रहा था कि आवेदनकर्ता को फील्ड डिस्ट्रीब्यूशन आफिसर के तौर पर नियुक्त किया जा रहा है। बदले में एप्लीकेशन फीस मांगी जा रही थी।

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates