Homeपॉलिटिक्ससुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग वाली याचिका पर...

सुप्रीम कोर्ट ने नूपुर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग वाली याचिका पर किया इनकार

सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उस याचिका पर विचार करने से इनकार कर दियार मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए कार्रवाई करें औ, जिसमें अधिकारियों को निर्देश देने की मांग की गई थी कि वह पूर्व बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा को पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ उनके कथित नफरत भरे बयान और उन्हें गिरफ्तार करें। भारत के मुख्य न्यायाधीश यूयू ललित की अध्यक्षता वाली पीठ ने याचिकाकर्ता एडवोकेट अबू सोहेल से कहा कि उनकी याचिका निर्दोष लग रही थी लेकिन इसके दूरगामी परिणाम थे।

याचिका में कहा गया है कि शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद और मुस्लिम समुदाय के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की और इसलिए उसने घटना की “स्वतंत्र, विश्वसनीय और निष्पक्ष जांच” के लिए निर्देश देने की मांग की, जिससे उसकी तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित हो सके।
याचिका में शर्मा के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग करते हुए कहा गया है कि उनके बयान संविधान के अनुच्छेद 14, 15, 21, 26 और 29 और अन्य मौलिक अधिकारों का उल्लंघन हैं।

ये भी पढ़िए –आईफोन 14 के इवेंट में ये भी प्रोडक्ट हुए लॉन्च

वकील ने कहा, “शर्मा के अवांछनीय शब्दों ने देश और दुनिया भर में भारी अशांति और हंगामा खड़ा कर दिया है और हमारे महान राष्ट्र की छवि खराब कर दी है।”शर्मा की टिप्पणी ने हमारे संवैधानिक निर्माताओं के धर्मों के बीच सद्भाव पैदा करने के इरादे से अनुचित और अवैध विचलन पैदा किया और सीधे हमारे राष्ट्र के मूल लोकाचार को प्रभावित किया, जो ‘धर्मनिरपेक्ष’ विचारों के आधार पर स्थापित है, याचिका में जोड़ा गया।

ये भी पढ़िए –अगर आप भी करते है ट्वीट करते समय ये गलतियां तो होगी जेल

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates