Homeलाइफस्टाइलमातृ दिवस पर इस तरह से दीजिये अपनी माँ को सरप्राइस

मातृ दिवस पर इस तरह से दीजिये अपनी माँ को सरप्राइस

इस साल मदर्स डे 8 मई को मनाया जा रहा है। अगर अभी तक आपने इस दिन के लिए खास प्लानिंग नहीं की है, तो अब कर लें। यह दिन दुनिया भर में माताओं, हमारे जीवन में मां जैसी शख्सियतों और यहां तक ​​कि हमारी दादी-नानी को सम्मानित करने के लिए मनाया जाता है। कोई भी अपनी मांओं के लिए सरप्राइज़ प्लान करके या कोई ऐसी चीज़ आयोजित कर सकता है, जो उन्हें वास्तव में पसंद आए।

अगर आप प्लान नहीं कर पा रहे हैं, तो हम आपके लिए लाए हैं कुछ मज़ेदार आइडियाज़, जो दिन को खास बनाने में आपकी मदद कर सकते हैं।

छोटा ट्रिप प्लान करें
अगर आप औप आपकी मां साथ में लंबे समय से ट्रिप प्लान कर रहे हैं, तो क्यों न इस मदर्स डे इसकी प्लानिंग कर ली जाए। अगर आप दोनों की कोई खास पसंदीदा जगह है, तो वहां के लिए ट्रिप प्लान करने से बेहतर और क्या होगा। वहां आप सुकून के दिन बिता सकते हैं, मज़ेदार एक्टीविटीज़, बॉडी मसाज, पूल का आनंद ले सकते हैं।

यह भी पढ़ें : बिहार,सीतामढ़ी नल जल योजना में भारी लापरवाही का मामला आया सामने

गार्डन में कुछ नया करें
अगर आपकी मां को बाग़बानी का शौक़ है, तो उनके गार्डन के लिए कुछ किया जा सकता है। या तो आप उन्हें नए फूल वाले पौधे दे सकते हैं, या फिर कोई न्या प्लांट। इससे पता चलेगा कि आपने उनका दिन खास बनाने के लिए दिल की कोशिश की है।

अपनी मां को उनका शौक पूरा करने में मदद करें
हमारी मांएं पूरा दिन अपने ऑफिस या घरेलू जीवन में व्यस्त रहने में बिताती हैं। उन्हें अपनी पसंद की चीजें या अपने पुराने शौक – जैसे नृत्य, गायन, योग, वाद्ययंत्र बजाना, दौड़ना या बहुत कुछ करने का मौका नहीं मिलता है। अगर आप ऐसे किसी शौक के बारे में जानते हैं, जो आपकी मां सालों से करने का प्लान कर रही हैं, तो उन्हें किसी क्लास या क्लब में शामिल कराएं। इससे उनके चेहरे पर ज़रूर मुस्कुराहट आ जाएगी।

मिलकर गेम या मूवी देखें
परिवार के साथ मिलकर फिल्म देखना या फिर गेम खेलने में काफी मज़ा आता है। परिवार को साथ लाएं और फन एक्टिविटीज़ करें। आप शराड्स, ट्रिविया गेम्स या फिर बोर्ड गेम्स खेल सकते हैं। अगर फिल्म देखने का प्लान है, तो अपना मां की पसंद के हिसाब से फिल्म चुनें।

परिवार के साथ हाइकिंग पर जाएं
अगर आपकी मां को बाहर घूमने का शौक़ है, लेकिन उन्हें समय नहीं मिल पाता है, तो आप इस खास दिन उनके लिए हाइकिंग का प्लान कर सकती हैं। मोबाइल और बिज़ी ज़िंदगी से दूर उन्हें भी प्रकृतिक सुंदरता का आनंद उठाने का मौका दें। अगर पहली बार हाइकिंग पर जा रहे हैं, तो ऐसी जगह ढूंढ़े जहां ज़्यादा थकावट न हो जाए। चारों तरफ हरियाली का अनुभव करें, इससे तनाव भी दूर होता है।

साथ में केक या कोई डिश बनाएं
साथ में खाना बनाना बोन्डिंग का एक अच्छा तरीका है। अपनी मां के साथ मिलकर कुछ ऐसा पकाएं, जो पहले कभी ट्राई न किया हो। बाज़ार से सामान लाएं और किचन में अच्छा समय बिताएं।

बॉडी मसाज बुक करें
एक-दो घंटे की मसाज किसी के भी शरीर को रिफ्रेश कर सकती है। क्यों न इस मदर्स डे अपनी मां को स्पा सेशन के लिए ले जाएं। इसके अलावा उन्हे मेनिक्योर-पेडिक्योर और हेयरकट के लिए भी ले जा सकते हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates