Homeलाइफस्टाइलमीठा खाने के शौकीन एक बार जरूर खाये ये

मीठा खाने के शौकीन एक बार जरूर खाये ये

बाजार की ज्यादा मिठाई खाना सेहत के लिए नुकसानदायक हो सकता है. ऐसे में आप अगर घर पर मीठे में कुछ बनाना चाहते हैं तो रबड़ी मलाई टोस्ट की रेसिपी को ट्राई कर सकते हैं. रबड़ी मलाई टोस्ट न सिर्फ स्वाद में बेहतरीन है बल्कि इसे बनाने में ज्यादा वक्त भी नहीं लगता है और ये आपके मीठे की क्रेविंग को भी आसानी से शांत कर सकती है.

रबड़ी मलाई टोस्ट बनाने के लिए
ब्रेड स्लाइस – 2
दूध – 1 कप
मिल्क पाउडर – 1 टेबलस्पून
घी – 1 टेबलस्पून
ड्राई फ्रूट्स कटे – 1 टेबलस्पून
सूखी गुलाब की पत्तियां – 1 टी स्पून

ये भी पढ़िए –पादरी से राहुल गांधी की बातचीत पर हुआ हंगामा

रबड़ी मलाई टोस्ट बनाना काफी आसान है और ये रेसिपी मिनटों में बनकर तैयार हो जाती है. रबड़ी मलाई टोस्ट बनाने के लिए सबसे पहले ब्रेड स्लाइस को लें और उनके किनारों को चाकू की मदद से काटकर निकाल दें. इसके बाद ब्रेड को डाइगोनल आकार में काट लें. अब एक नॉनस्टिक पैन लें और उसमें देसी घी डालकर उसे मीडियम आंच पर गर्म करें.

जब घी गर्म होकर पिघल जाए तो उसमें डाइगोनल कटी ब्रेड स्लाइस को डाल दें और ब्रेड को तब तक सेकें जब तक कि दोनों ओर से उनका रंग सुनहरा न हो जाए. ब्रेड को धीमी आंच पर तब तक सेकना है जब तक कि वह क्रिस्पी न हो जाए. इसके बाद कड़ाही में दोबारा थोड़ा सा घी डालकर गर्म करें और फिर उसमें दूध डाल दें. जब दूध उबलने लगे तो मिल्क पाउडर डाल दें.

अब 3-4 मिनट तक दूध को पकाएं. जब दूध गाढ़ा हो जाएगा तो वह रबड़ी जैसा नजर आने लगेगा. इसके बाद ब्रेड स्लाइस लें और इस दूध की रबड़ी को ब्रेड पर अच्छी तरह से फैलाएं. इसके बाद बारीक कटे ड्राई फ्रूट्स को रबड़ी के ऊपर गार्निश करें और ऊपर से गुलाब की पत्तियां भी सजाएं. स्वाद से भरपूर रबड़ी मलाई टोस्ट बनकर तैयार हो चुका है. इसे आप फ्रिज में ठंडा कर भी सर्व कर सकते हैं.

ये भी पढ़िए –करण कुंद्रा और तेजस्वी प्रकाश की आई शादी की खबर

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates