Homeखेल जगतचंडीगढ़ के स्विमर सिद्धांत सेजवाल ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में जीते...

चंडीगढ़ के स्विमर सिद्धांत सेजवाल ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में जीते दो मेडल

पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ के तैराक सिद्धांत सेजवाल ने दूसरी खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स में शानदार प्रदर्शन करते हुए एक रजत और एक कांस्य पदक हासिल किया है। तैराकी की 100 मीटर बैक स्ट्रोक में सिद्वांत सेजवाल ने सिल्वर मेडल जीता। वहीं, 200 मीटर के इंडविजुअल मेडले में सिद्धांत ने ब्रांज मेडल जीता। मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले सिद्धांत इससे पहले भी कई प्रतियोगिताओं में खुद को साबित कर चुके हैं।

सिद्धांत पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़ में एमपीएड फाइनल ईयर के स्टूडेंट हैं। इससे पहले स्विमर सिद्धांत सेजवाल ने पिछले साल ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्विमिंग चैंपियनशिप में भी शानदार प्रदर्शन किया था। ओडिशा के भुवनेश्वर में आयोजित ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्विमिंग चैंपियनशिप 2021 में उन्होंने सात मेडल जीते थे। उनके इसी शानदार प्रदर्शन की बदौलत पीयू इस टूर्नामेंट में रनरअप रही। वहीं जैन यूनिवर्सिटी बेंगलुरू में ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी स्विमिंग चैंपियनशिप में पीयू चंडीगढ़ ओवरऑल चैंपियन बनी थी।

इसे भी पढ़े :दिल्ली और पंजाब सरकारें अनुभव और जानकारी को करेंगे साझा

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2020 में सिद्धांत ने जीते थे आठ मेडल

ओडिशा के भुवनेश्वर में आयोजित खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स -2020 में सिद्धांत सेजवाल ने आठ मेडल जीते थे। सिद्धांत ने इस टूर्नामेंट में पांच गोल्ड, दो सिल्वर और एक ब्रांज मेडल जीता था। उन्होंने नेशनल स्तर के इस इवेंट में 50 मीटर बैकस्ट्रोक, 100 मीटरबैक स्ट्रोक, 200 मीटर फ्री स्टाइल में गोल्ड मेडल जीता। इसके अलावा 4 गुणा 200 मीटर फ्री स्टाइल रिले में और 4 गुणा 100 मीटर फ्री रिले में भी गोल्ड मेडल जीता था। प्रतियोगिता के 200 मीटर इंडविजुअल मेडले में सिल्वर, 4 गुणा 100 मेडले में सिल्वर मेडल और 100 मीटर फ्री स्टाइल इवेंट में ब्रांज मेडल जीता था।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates