Homeविदेशइंग्लैंड में हुआ मंदिर पर हमला

इंग्लैंड में हुआ मंदिर पर हमला

इंग्लैंड के लेस्टर शहर में फैले हिंदू-मुस्लिम तनाव के बीच मंदिर पर हमले की खबर सामने आयी है। वही मीडिया रिपोर्ट के माने तो रविवार को झड़प के दौरान एक मंदिर को भी निशाना बनाया गया। आरोप है कि कुछ लोगों ने मंदिर पर झंडे को उतार दिया और उसमें आग लगा दी। इस घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने इस मामले पर बयान जारी किया है। इसमें कहा गया, ‘हमें इस मामले की जानकारी है। इसे लेकर वीडियो सामने आया है, जिसमें शहर के मेल्टॉन रोड पर एक धार्मिक इमारत पर लगे झंडे को एक आदमी नीचे गिराता नजर आ रहा है। हमारी टीम की ओर से इस केस की जांच की जाएगी।’

ये भी पढ़िए –नोएडा में 100 मीटर लंबी दिवार गिरने से हुई लोगो की मौत

वहीं, भारत ने लेस्टर में भारतीय समुदाय के खिलाफ हिंसा और हिंदू परिसर में तोड़फोड़ की कड़ी निंदा की है। साथ ही इन हमलों में शामिल लोगों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की गई है। भारतीय उच्चायोग ने एक बयान में कहा कि उसने इस मुद्दे को पुरजोर तरीके से उठाया है। शहर में झड़पों की खबरों के बाद ब्रिटेन के अधिकारियों से प्रभावित लोगों के लिए सुरक्षा की अपील की गई है। दरअसल, पिछले महीने के अंत में एशिया कप में भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच के बाद प्रशंसकों के बीच झड़प हुई थी, जिसके बाद से शहर में हिंदू और मुस्लिम समूहों के बीच भी झड़पों की खबरें आई हैं।

ये भी पढ़िए –महिला आरक्षण पे शरद पवार ने की टिपडी

बता दें कि लेस्टरशायर पुलिस ने कहा कि पूर्वी लेस्टर क्षेत्र में किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए उसका अभियान जारी है और 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने एक बयान में कहा, ‘हम लेस्टर में हिंसा, अव्यवस्था या अराजकता को बर्दाश्त नहीं करेंगे। हम शांति और बातचीत की अपील करना जारी रखेंगे।’ सोशल मीडिया पर आई रिपोर्ट में दावा किया गया कि इस सप्ताह के अंत में एक विरोध प्रदर्शन से मामला बढ़ा। वीडियो फुटेज में देखा जा सकता है कि पुलिस भीड़ के दो समूहों को रोकने की कोशिश कर रही है, जबकि इस दौरान कांच की बोतलें फेंकी गई थीं और कुछ लोग लाठी और डंडों के साथ मौजूद थे।

ये भी पढ़िए –महिला आरक्षण पे शरद पवार ने की टिपडी

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates