Homeअपराधइज़राइल के शहर पर तीसरी बार आतंकी हमला

इज़राइल के शहर पर तीसरी बार आतंकी हमला

इजराइल के बनी ब्राक शहर में आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में 5 लोगों की मौत हो गई। ‘टाइम्स ऑफ इजराइल’ की रिपोर्ट के मुताबिक एक बाइक सवारों ने सड़क पर चल रहे लोगों पर एक के बाद एक गोलियां बरसा दीं। जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने कहा कि हमले में आतंकी की भी मौत हो गई है। वहीं, एक अन्य आतंकी को गिरफ्तार कर लिया है।

बताया जा रहा है कि आतंकी फिलिस्तीनी हैं। पुलिस का मानना है कि आतंकी फिलिस्तीन के आतंकी संगठन हमास से जुड़ा था और हथियारों की अवैध बिक्री के मामले में छह महीने की जेल की सजा काट चुका था। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने 8 फिलिस्तिनियों को हिरासत में लिया है। मामले की जांच जारी है।

पहले भी ऐसे हमले
यह पिछले एक हफ्ते में हुआ तीसरा आतंकी हमला है। पहला हमला हदेरा में हुआ जिसमें दो लोगों की मौत हो गई। दूसरा हमला बीरशेवा शहर के एक शॉपिंग सेंटर के बाहर हुआ, जहां एक आतंकी ने चाकू से चार लोगों को मार डाला था। इन हमलों में अब तक कुल 11 लोगों की मौत हो चुकी है। 2006 के बाद से ऐसा पहली बार हुआ है जब एक हफ्ते में 11 लोगों की मौत हुई हो।

ये भी पढ़ें – यूक्रेन युद्ध : पुतिन से बात कर सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन

अरब आतंकवाद का सामना कर रहा इजराइल
इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने कहा- इजराइल अरब आतंकवाद की घातक लहर का सामना कर रहा है। इसके अलावा वे रक्षा और सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रियों, इजराइल पुलिस आयुक्त और अन्य लोगों के साथ स्थिति का समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी। दूसरी ओर, शहर के लोगों को अपने घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा गया है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates