More
    Homeदेशमहंगाई की मार झेल रही जनता को सरकार ने दिया एक और...

    महंगाई की मार झेल रही जनता को सरकार ने दिया एक और झटका

    धर्मशाला  : ढाबे, रेस्तरां व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में इस्‍तेमाल होने वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम आज से बढ़ गए हैं। अब 102.50 रुपये अतिरिक्त भुगतान करना पड़ेगा। महंगाई रुकने का नाम ही नहीं ले रही है और राजनीतिक सत्ताधारी दल महंगाई रोकने में सफल नहीं हो पा रहे हैं। पहले पेट्रोल व डीजल के दाम में आग लगी थी, हर दिन थोड़ा थोड़ा करके लगातार 14 दिन तक पेट्रोल व डीजल के दाम में बढ़ोतरी हुई। फिर घरेलू गैस सिलेंडर में बढ़ोतरी की गई और अब ढाबा, रेस्तरां व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में इस्‍तेमाल होने वाले कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर के दामों में आग लग गई है।

    यह भी पढ़ें : 1 मई से बदल रहा अदालतों का समय, देखे नया टाईमटेबल

    ढाबे में सस्ती रोटी खाने वाले लोगों को भी अब निवाला महंगा मिलेगा। अब जब हरेक वस्तु के दाम बढ़ रहे हैं तो ढाबे का खाना भी आम आदमी के बस में नहीं रहा है। अब ढाबों में भी महंगाई की मार पड़ गई है। हिमाचल प्रदेश में पहले दो हजार रुपये में सिलेंडर मिल रहा था, अब 2102 रुपये में मिलेगा।

    ढाबा मालिक जग्गी ने बताया कि सब्जियों के मूल्यों में पहले से आग लगी हुई है। कोई भी सब्जी सस्ती नहीं है। ग्राहक के लिए बेहतर पकवान बनाने के लिए सब्जियों के दाम पहले से बढ़ने से परेशानी हो रही थी। ऊपर से खाद्य पदार्थ तेल, मसाले व अन्य वस्तुओं के दाम भी बढ़े हुए हैं। कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर वह दो हजार रुपये में ले रहे थे, लेकिन उन्हें बताया गया है कि आज से यह रेट बढ़ने वाले हैं। सौ रुपये से अधिक दाम बढ़ाया गया है। ऐसे में जब महंगाई हर तरह से मार करेगी तो रोजी रोटी कमाना भी मुश्किल हो जाएगा। धर्मशाला में दो हजार का कमर्शियल सिलेंडर मिल रहा था, लेकिन आज से महंगा हो जाएगा।

    Must Read