Homeलाइफस्टाइलऐसे बना सकते है आपने लिपिस्टिक को स्‍टेन प्रूफ

ऐसे बना सकते है आपने लिपिस्टिक को स्‍टेन प्रूफ

खूबसूरत होंठ किसी भी मेकअप को आकर्षक बना सकते हैं. लेकिन परेशानी तब होती है जब कहीं डिनर या लंच पर जाएं और वहां कप या गिलास पर आपके होठों के निशान रह जाएं. ऐसे में अगर आप ऑड फील करती हैं तो कुछ ट्रिक्‍स की मदद से अपने लिपस्टिक को स्‍टेन प्रूफ बना सकती हैं.

इन ट्रिक्‍स की मदद से आप कपड़ों पर होने वाले लिपस्टिक के निशान से भी बच सकते हैं. तो आइए जानते हैं कि हम अपने बोल्‍ड या न्‍यूट लिपस्टिक को स्‍टेनफ्री कैसे बना सकते हैं.

ये भी पढ़िए –यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का हुआ रिजल्ट जारी

फाउंडेशन का प्रयोग
जिस तरह से लिपलाइनर लिपस्टिक को होल्‍ड करता है उसी तरह फाउंडेशन भी लिपस्टिक को अधिक देर तक होठों पर बने रहने में मदद करता है.

लिपलाइन का इस्‍तेमाल
वैसे तो आप अपने लिपलाइन का इस्‍तेमाल लिपस्टिक को बेहतर शेप देने के लिए करती आई हैं लेकिन आपको बता दें कि लिपलाइन की मदद से लिपस्टिक अधिक देर तक होठों पर टिका सकते हैं और इन्‍हें इधर उधर लगने से बचा सकते हैं.

पाउडर लगाएं
जब भी आप लिपस्टिक लगाएं तो ट्रांसलूजेन पाउडर से होठों पर इसे डैब कर लें. इसके अलावा आप होठों पर टीशू पेपर रखें और फिर लिप्‍स पर पाउडर लगाएं. फिर धीरे से टीशू हटा लें.

लिप प्राइमर का प्रयोग
अगर आप चाहते हैं कि लिपस्टिक आपके होठों पर अच्‍छी तरह टिकी रहे तो होठों पर प्राइमर लगाना जरूरी है. इसके इस्‍तेमाल से कप या ग्‍लास पर लिपस्टिक के दाग नहीं लगते हैं.

ब्‍लॉटिंग पेपर का प्रयोग
जब भी आप लिपस्टिक लगाएं तो एक बार ब्‍लोटिंग पेपर की मदद से एक्‍स्‍ट्रा‍ लिपस्टिक को होठों से हटा सकती हैं. इसके लिए आप अपने लिपस्टिक लगे होठों पर ब्‍लॉटिंग पेपर रखें और दोनों होथों से इसे दबाएं. ऐसा करने से ये कप या ग्‍लास पर नहीं निशान छोड़ेंगे.

ये भी पढ़िए –ड्रीम गर्ल 2 में नज़र आएँगी अनन्या पांडे

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates