Homeदेशदिल्ली से अन्य राज्यों के बीच 14 से 30 अप्रैल तक रहेंगी...

दिल्ली से अन्य राज्यों के बीच 14 से 30 अप्रैल तक रहेंगी ट्रेनें बाधित

नई दिल्ली। ट्रेनों के जरिये देश की राजधानी दिल्ली से अन्य राज्यों में सफर करने वालों के लिए बड़ी खबर आ रही है। जरूरी काम के चलते भारतीय रेलवे द्वारा दिल्ली से अन्य राज्यों को जाने वाली ट्रेनों का परिचालन रद कर दिया गया है तो कुछ ट्रेनों को बीच-बीच में रोक कर चलाया जाएगा। इसकी जानकारी खुद भारतीय रेलवे द्वारा लोगों के लिए मुहैया कराई गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, कई स्थानों पर भारतीय रेलवे के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए निर्माण कार्य चल रहा है। इस वजह से जबलपुर व मुरादाबाद मंडल सहित कई स्थानों पर ट्रैफिक ब्लाक लिया जा रहा, जिससे ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी।

इसे भी पढ़े :आंध्र प्रदेश की केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग ,3 की मौत

कुछ ट्रेनों का परिचालन रहेगा रद
रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, सिंगरौली-हज़रत निजामुद्दीन एक्सप्रेस आगामी 17 और 18 अप्रैल को रद कर दी गई है। 14 अप्रैल यानी बृहस्पतिवार को अहमदाबाद-योगनगरी ऋषिकेश एक्सप्रेस, 15 अप्रैल को नई दिल्ली-देहरादून शताब्दी एक्सप्रेस, 16 अप्रैल को हरिद्वार-बांद्रा टर्मिनल एक्सप्रेस और हरिद्वार-श्रीगंगानगर एक्सप्रेस को मार्ग में अलग-अलग स्थानों पर कुछ देर के लिए रोका जाएगा। इसके चलते लोगों को ट्रेन के जरिये सफर तय करने में अधिक समय लगेगा।

रोक कर चलाई जाएंगीं कुछ ट्रेनें
आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए जारी निर्माण कार्य के चलते आगामी 17 से 30 अप्रैल तक के बीच चलने वाली हज़रत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम मंगला लक्षद्वीप एक्सप्रेस, योगनगरी ऋषिकेश-कोचुवेली एक्सप्रेस और अमृतसर-कोचूवली एक्सप्रेस को मार्ग में कुछ देर के लिए रोककर चलाने का फैसला किया गया है।

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार का कहना है कि 14 अप्रैल को नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस, नई दिल्ली-भुवनेश्वर एक्सप्रेस, नई दिल्ली-गया एक्सप्रेस, नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस और आनंद विहार-भागलपुर को 20 मिनट के लिए मारीपत और खुर्जा के बीच रोका जाएगा। इसके अलावा, दिल्ली-हावड़ा रूट पर बृहस्पतिवार से अगले आठ दिन तक ट्रेनों का संचालन बाधित रहेगा। प्रयागराज मंडल के सोमना स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के चलते यातायात प्रभावित रहेगा। इस दौरान गाजियाबाद से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों को गाजियाबाद से खुर्जा के बीच रोका जाएगा।
लखनऊ-नई दिल्ली एक्सप्रेस को 17 व 18 अप्रैल को टूंडला में 45 मिनट और पुरी-आनंद विहार एक्सप्रेस को 15 से 60 मिनट तक रोका जाएगा।

22 अप्रैल को लखनऊ-नई दिल्ली एक्सप्रेस को टूंडला में डेढ़ घंटा, नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल को मारीपत-खुर्जा के बीच 20 मिनट, नई दिल्ली-गया एक्सप्रेस, नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस, आनंद विहार-भागलपुर एक्सप्रेस को मारीपत में 20-20 मिनट रोका जाएगा।
पुरी-आनंद विहार-एक्सप्रेस को टूंडला में 15 से 60 मिनट और जयनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस को इटावा में 65 मिनट रोका जाएगा। उन्होंने बताया कि 22 अप्रैल को दिल्ली से टूंडला के बीच चलने वाली ईएमयू (अप-डाउन) को निरस्त किया जाएगा।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates