क्या आप भी आलिया भट्ट की परफेक्ट स्किन और ब्राइडल ग्लो की फैन हो गई हैं? शायद हम सभी उनका ब्राइडल लुक देख एक बार फिर इस एक्ट्रेस पर फिदा हो गए हैं। आलिया और रणबीर ने 14 अप्रैल को प्राइवेट सेरेमनी में शादी के फेरे लिए। हमें यकीन है कि यह दोनों लव बर्ड्स एक दूसरे से शादी करने को लेकर काफी एक्साइटेड रहे होंगे।

लेकिन इनकी शादी में सबसे ज़्यादा चर्चा रही आलिया के ब्राइडल लुक की। फिर चाहे उनका मिनिमलिस्ट मेकअप हो या फिर दमकती त्वचा। आलिया ने अपने सबसे खास दिन के लिए लाल लहंगा और हेवी मेकअप की जगह, सब्यसाची की ऑरगेंज़ा ऑफ-वाइट साड़ी पहनी। इसके साथ उन्होंने पारंपरिक हेवी जूलरी पहनी और मिनिमल मेकअप किया।

यह भी पढ़ें : ग्वालियर : धड़ल्ले से उड़ाई जा रही यातायात नियमों की धज्जियाँ

अगर आप भी जल्द शादी के बंधन में बंधने जा रही हैं और आलिया जैसा लुक चाहती हैं, तो फिक्र न करें। हम आपको बता रहे हैं शादी पर परफेक्ट स्किन पाने के टिप्स!

ऐसे करें स्किन को तैयार
मेकअप करने से पहले ज़रूरी है कि त्वचा की केयर की जाए। चेहरो को डबल क्लेंस कर सबसे पहले टोनर लगाएं, इससे आपकी स्किन जाग जाएगी। इससे स्किन फ्रेश लगने के साथ हेल्दी भी लगने लगती है।

आंखों की त्वचा को न भूलें
आंखों के आसपास की त्वचा ज़्यादा नाज़ुक होती है, इसलिए उसका ध्यान रखना भी ज़रूरी है। पफी आइज़ और काले घेरों से छुटकारा पाने के लिए अंडर आई-क्रीम का इस्तेमाल ज़रूर करें।

हाइड्रेशन
हेल्दी त्वचा के लिए हाइड्रेशन ज़रूरी होती है। पानी तो आपको पर्याप्त मात्रा में पीना ही चाहिए, साथ ही नियासिनामाइड युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल भी फायदेमंद साबित हो सकता है। इससे उम्र बढ़ने वाली लकीरें और झुर्रियां दूर हो जाती हैं।

चेहरे पर ग्लो के लिए
आलिया भट्ट की बात करें, तो वो कैफीन सोल्यूशन ड्रॉप्स पर यकीन करती हैं। जी हां, यह त्वचा की हाइड्रेशन में मददगार साबित होता है। त्वचा के एंटी-ऑक्सीडेंट्स को बूस्ट करने का यह अच्छा तरीका है।

मॉइश्चराइज़ेशन और सनस्क्रीन है सबसे ज़रूरी
स्किन केयर रूटीन में यह स्टेप बेहद ज़रूरी होता है। अपनी स्किन टाइप के हिसाब से एक अच्छे मॉइश्चराइज़र का उपयोग करें। इसे हाथों और गर्दन पर भी लगाएं। इसके बाद सनस्क्रीन लगाना न भूलें।

मेकअप
आप मेकअप बेस के लिए बीबी क्रीम या फिर फाउनडेशन का इस्तेमाल कर सकती हैं। आलिया ने अपनी शादी में मेकअप को काफी हल्का रखा था। यहां तक कि ब्लश भी काफी हल्का था। इसके साथ उन्होंने बस न्यूड लिप्सट्क लगाई थी…उनका ब्राइडल लुक तैयार था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here