Homeबिज़नेसट्विटर ने की व्हिसलब्लोअर से 70 लाख डॉलर में डील

ट्विटर ने की व्हिसलब्लोअर से 70 लाख डॉलर में डील

माइक्रोब्लागिंग साइट ट्विटर के साथ 44 मिलियन डॉलर की डील तोड़ने से जुड़ी कानूनी लड़ाई के बीच अरबपति एलन मस्क ने शुक्रवार को कहा है कि ट्विटर ने उसके एक पूर्व कर्मचारी जो व्हिसरलब्लोअर बन गया के साथ करोड़ों डॉलर की डील की थी। यह भी एक प्रमुख कारण था जिसके कारण उन्होंने माइक्रोब्लागिंग साइट के साथ डील तोड़ दी। मस्क की ओर से यह बयान वॉल स्ट्रीट जर्नल की उस रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें कहा गया है कि ट्विटर ने एक विवाद के निपटारे के लिए व्हिसलब्लोअर को सात मिलियन डॉलर भुगतान करने का फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें –भारी बारिश से नेपाल में दो की मौत

एलन मस्क के वकीलों ने सोशल मीडिया कंपनी (Twitter) को एक पत्र में कहा, ‘पीटर जटको (व्हिसलब्लोअर) और उनके वकीलों को 7.75 मिलियन डॉलर का भुगतान करने से पहले ट्विटर ने उनकी सहमति नहीं ली। इससे विलय समझौते का उल्लंघन हुआ। मस्क से बातचीत की प्रकिया के दौरान ट्विटर के लिए ऐसा करना प्रतिबंधित था।

बता दें कि पीटर जटको इस साल की शुरुआत तक ट्विटर के सुरक्षा प्रमुख के रूप में कार्य कर रहे थे। उन्होंने सोशल मीडिया फर्म पर यह झूठ बोलने का आरोप लगाया कि उसके पास सुरक्षा के लिए एक ठोस योजना है। उन्होंने यह भी दावा किया था साइबर सुरक्षा के बारे में कंपनी नियामकों को जो बता रही है वे भ्रामक हैं। पीटर के अनुसार कंपनी ने गलत सूचना फैलाने वाले फर्जी खातों को जड़ से खत्म करने के लिए होने वाली कोशिशों की अनदेखी की।

ये भी पढ़ें –ट्विटर के अंदर यूज़ कर सकेंगे वॉट्सऐप

बता दें कि टेस्ला और स्पेसएक्स के सीईओ ने एलन मस्क ने ट्विटर के साथ डील तोड़ने की घोषणा करते हुए कहा था कि ट्विटर पर ‘बॉट्स, स्पैम और फर्जी अकाउंट’ हैं, जिस कारण उन्हें टेकओवर डील को समाप्त करने के लिए मजबूर होना पड़ा। इससे पहले मंगलवार को मस्क ने ट्विटर पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया था कि उनके ट्वीट पर 90 फीसदी कमेंट्स असल में बॉट या स्पैम रिप्लाई हैं।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates