Homeअपराधडीएवी में मारपीट के दौरान दो छात्र घायल

डीएवी में मारपीट के दौरान दो छात्र घायल

चंडीगढ़ में सेक्टर-10 स्थित डीएवी कॉलेज में बुधवार को छात्रों के दो गुट भिड़ गए। मारपीट में दो युवकों के सिर और कान पर चोटें आईं। झगड़ा चुनावी रंजिश में मारपीट और प्रचार के लिए बाहरी युवकों को बुलाने को लेकर हुआ। झगड़े में शामिल विद्यार्थी छात्र संगठन स्टूडेंट्स आर्गेनाइजेशन ऑफ इंडिया (सोई) और हिंदुस्तान स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एचएसए) से जुड़े बताए जा रहे हैं। कॉलेज प्रशासन ने तत्काल कार्रवाई करते हुए झगड़े में शामिल पांच छात्रों को चिह्नित कर उनका दाखिला रद्द कर दिया है। चुनाव प्रचार के दौरान मंगलवार को सोई और एचएसए के कार्यकर्ताओं में बहस हुई थी। प्रचार के लिए बाहरी युवकों को कॉलेज परिसर में बुलाने को लेकर दोनों छात्र संगठनों से जुड़े विद्यार्थियों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए थे और छात्रों के लिए काम करने को लेकर भी बहस की थी। पहले दोनों गुटों की कक्षा में लड़ाई हुई जहां अन्य विद्यार्थियों ने बीच-बचाव कर दिया।

ये भी पढ़िए –वाराणसी में बनेगा पहला पशु शवदाह गृह

आरोप है कि इसके बाद एचएसए से जुड़े छात्रों ने सोई से जुड़े एक अकेले लड़के से कॉलेज के बाहर पीट दिया। इस दौरान पुलिस ने दोनों गुटों को खदेड़कर भगा दिया। इसके बाद बुधवार को कॉलेज परिसर में दोनों संगठनों से जुड़े छात्र एकबार फिर भिड़ गए और सोई से जुड़े छात्रों ने एचएसए के दो छात्रों को पीटकर घायल कर दिया। कॉलेज के छात्रों ने बताया कि छात्रसंघ चुनावों से पहले एचएसए और सोई में हर साल बहसबाजी और लड़ाई होती है। दोनों गुटों की आपस में कभी सहमति नहीं बनी है। उधर, डीएवी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. पवन शर्मा ने बुधवार को हुई लड़ाई की वीडियो फुटेज के आधार पर झगड़े में शामिल पांच छात्रों का दाखिला रद्द कर दिया। प्राचार्य ने अपने आदेश में लिखा है कि साथी छात्रों को चोट पहुंचाने और कॉलेज में हिंसा करने पर पांचों छात्रों का कॉलेज से दाखिला रद्द किया जाता है। इसके साथ ही पांचों युवकों के कॉलेज में आने पर भी पाबंदी लगा दी गई है।

ये भी पढ़िए –चेहरे पे चमक लाना है तो करे ये योगा

डीएवी कॉलेज के गेट पर कुछ समय पहले ही पुलिस की सलाह पर चुनावी माहौल में सुरक्षा के मद्देनजर बाउंसर लगाए गए थे। वहीं कॉलेज के बाहर चंडीगढ़ पुलिस के 10 सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं और एक पीसीआर भी हर समय मौजूद रहती है। इसके बावजूद कॉलेज में मारपीट की घटनाएं हो रहीं हैं। छात्रों ने बताया कि बाउंसरों को चाय-कॉफी पिलाकर छात्र संगठन के लड़के अपने पक्ष में कर लेते हैं और बाहरी युवकों की एंट्री करवा देते हैं। छात्रों को मारपीट के दौरान कड़ा लगने के कारण सिर में चोटें आईं हैं। वीडियो फुटेज के आधार पर मारपीट करने वाले छात्रों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। पुलिस को सूचना मिलते ही मौके पर जाकर चोटिल छात्रों को सेक्टर-16 अस्पताल पहुंचाया गया। – सुखद्वीप, एसएचओ, सेक्टर-3 पुलिस स्टेशन

ये भी पढ़िए –ग्रेटर नोएडा में मिलेगा शुद्ध गंगाजल

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates