Homeपॉलिटिक्सपादरी से राहुल गांधी की बातचीत पर हुआ हंगामा

पादरी से राहुल गांधी की बातचीत पर हुआ हंगामा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी इन दिनों 150 दिनों की भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। उन्होंने शुक्रवार को तमिलनाडु के कन्याकुमारी जिले में एक विवादास्पद कैथोलिक चर्च के पादरी जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात की थी। राहुल और पादरी के बीच हुई बातचीत का एक हिस्सा सोशल मीडिया में वायरल हो गया है। वीडियो को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने उनपर हमला बोला है। वहीं, कांग्रेस बचाव में उतर आई है।

दरअसर,  मुट्टीडिचन पराई चर्च में हुई राहुल गांधी और पादरी की बातचीत जो वीडियो वायरल हुआ उसमें राहुल गांधी को यह पूछते हुए सुना जा सकता है, “यीशु मसीह भगवान का एक रूप है? क्या यह सही है?” उनके इस सवाल पर पादरी जॉर्ज पोन्निया ने कहा, “नहीं, वही असली भगवान हैं।”

ये भी पढ़ें –फांसी लगाकर सबसे अधिक लोग देते हैं जान

पोन्नैया का भड़काऊ बयान देने का इतिहास रहा है। उन्हें पिछले साल जुलाई में मदुरै के कालीकुडी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, द्रमुक मंत्री और अन्य के खिलाफ कथित रूप से अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने इस बयान को लेकर हमला बोला है और इस यात्रा को ‘भारत तोड़ो’ यात्रा करार दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘जॉर्ज पोन्नैया राहुल गांधी से मिले थे। वे कहते हैं कि यीशु ही एकमात्र ईश्वर है। इस आदमी को पहले भी हिंदू धर्म के खिलाफ नफरत वाले बयाने देने के लिए गिरफ्तार किया गया था।’ उन्होंने पूछा- क्या भारत तोड़ो आइकन के साथ भारत जोड़ो यात्रा हो रही है?

कांग्रेस पार्टी राहुल गांधी के बचाव में उतर गई है। जयराम रमेश ने कहा, ‘बीजेपी की हेट फैक्ट्री का एक नृशंस ट्वीट वायरल हो रहा है। ऑडियो में जो कुछ भी रिकॉर्ड किया गया है उससे इसका कोई संबंध नहीं है। यह भाजपा की शरारत है जो भारत जोड़े यात्रा के सफल शुभारंभ के बाद और अधिक हताश हो गई है। इस यात्रा को लोगों का समर्थन मिल रहा है।’

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates