Homeएजुकेशनयूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का हुआ रिजल्ट जारी

यूपीएससी सीएपीएफ असिस्टेंट कमांडेंट भर्ती का हुआ रिजल्ट जारी

संघ लोक सेवा आयोग ने केन्द्रीय सशस्‍त्र पुलिस बल (सहायक कमांडेंट) परीक्षा, 2022 की लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है।  रिजल्ट upsc.gov.in पर जाकर देखा जा सकता है। जिन उम्मीदवारों को शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिकदक्षता परीक्षण तथा चिकित्सा मानक परीक्षण के लिए योग्य पाया गया है, उनके रोल नंबर जारी कर दिए गए हैं। लिखित परीक्षा में पास घोषित किए गए उम्‍मीदवारों को आयोग की वेबसाइट http://www.upsc.gov.in के संगत पृष्‍ठ पर स्‍वयं को पहले ऑनलाइन रजिस्‍टर करना होगा और ऑनलाइन विस्‍तृत आवेदन प्रपत्र को भरने के साथ-साथ पात्रता, आरक्षण संबंधी दावे आदि के समर्थन में संगत प्रमाण-पत्रों/दस्‍तावेजों की स्‍कैन की गई प्रतियों को अपलोड करना होगा। ऑनलाइन विस्तृत आवेदन प्रपत्र आयोग की वेबसाइट पर दिनांक 26.09.2022 से 09.10.2022 तक, सायं 6.00 बजे तक उपलब्ध रहेगा।

ये भी पढ़िए –ड्रीम गर्ल 2 में नज़र आएँगी अनन्या पांडे

अंतिम रूप से अपना विस्‍तृत आवेदन पत्र (डी.ए.एफ.) जमा करने वाले उम्‍मीदवारों को नोडल प्राधिकरण अर्थात् भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) द्वारा शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण/चिकित्सा मानक परीक्षण में उपस्थित होने के लिए ई-प्रवेश पत्र जारी किया जाएगा। उम्‍मीदवारों को आबंटित केन्‍द्रों पर शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण/चिकित्सा मानक परीक्षण में उपस्थित होने के लिए उक्‍त ई-प्रवेश पत्र के साथ-साथ अंतिम रूप से जमा किए गए डी.ए.एफ. की मुद्रित प्रति तथा फोटो पहचान का प्रमाण, जैसे आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र आदि प्रस्‍तुत करना होगा।  जो उम्मीदवार पास नहीं हुए हैं, उनके अंक-पत्र, अंतिम परिणाम के प्रकाशन के बाद (व्यक्तित्व परीक्षण के आयोजन के बाद) आयोग की वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे और ये अंक-पत्र वेबसाइट पर 30 दिनों की अवधि के लिए उपलब्ध रहेंगे।

ये भी पढ़िए –बोल्ड ड्रेस में नज़र आयी श्रद्धा कपूर

भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस (गृह मंत्रालय द्वारा नामित नोडल प्राधिकरण) अपने द्वारा आयोजित किए जाने वाले शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण/चिकित्सा मानक परीक्षण की तारीख, समय तथा स्थल के बारे में उम्मीदवारों को सूचित करेगा। शारीरिक मानक परीक्षण/शारीरिक दक्षता परीक्षण और चिकित्सा मानक परीक्षण के आयोजन के संबंध में सूचना, नोडल प्राधिकरण (भारत तिब्‍बत सीमा पुलिस) द्वारा उनकी भर्ती संबंधी वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर अपलोड की जाएगी। नोडल प्राधिकरण की इसी वेबसाइट के माध्यम से ही ई-प्रवेश पत्र ऑनलाइन भेजे जाएंगे तथा उम्मीदवारों को सूचना भी उनके पंजीकृत ई-मेल आई डी पर ही प्रदान की जाएगी।  उम्मीदवारों को नोडल प्राधिकरण की वेबसाइट तथा उनका अपना मेल बॉक्स और मेल बॉक्स केस्पैम फोल्डर को नियमित रूप से देखते रहने की सलाह दी जाती है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates