Homeविदेशअमेरिकी सांसद प्रमिला को भारत लौटने की मिली धमकी

अमेरिकी सांसद प्रमिला को भारत लौटने की मिली धमकी

अमेरिका में भारतीयों के प्रति नफरत बढ़ती जा रही है। आम लोगों को धमकाने के बाद अब भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को फोन पर धमकी दी गई है। एक व्यक्ति ने उन्हें फोन कर अभद्र बातें कहीं और भारत लौटने की चेतावनी दी। चेन्नई में जन्मीं सांसद जयपाल ने गुरुवार को धमकी भरे पांच ऑडियो संदेशों को सोशल मीडिया पर साझा किया। इन संदेशों में उन हिस्सों को संपादित किया गया है, जिनमें अश्लील और अभद्र बातें की गई हैं। इस धमकीभरे संदेश में सुना जा सकता है कि एक व्यक्ति उन्हें गंभीर अंजाम भुगतने और अपने मूल देश भारत वापस जाने की धमकी दे रहा है।

ये भी पढ़िए –ब्रिटिश महारानी एलिजाबेथ-II के बाद कोहिनूर किसका होगा

जयपाल ने ट्वीट में स्पष्ट किया कि उन्होंने धमकी भरे संदेश क्यों सार्वजनिक करना उचित समझा। उन्होंने कहा कि अक्सर नेता अपने सुरक्षा खतरों को उजागर नहीं करते हैं। लेकिन हम  हिंसा को नई आम बात के रूप में स्वीकार नहीं कर सकते। हम उस नस्लवाद और लिंगवाद को भी स्वीकार नहीं कर सकते जो इस हिंसा के मूल में है और इसे प्रोत्साहित करता है।55 साल की जयपाल पहली भारतवंशी अमेरिकी सांसद हैं, जो अमेरिकी प्रतिनिधि सभा में सिएटल का प्रतिनिधित्व करती हैं।

ये भी पढ़िए –क्यों नहीं पहनने चाहिए प्रेग्नेंसी में हाई हील्स

इससे पहले गर्मियों के मौसम मे भीं एक व्यक्ति ने सिएटल में स्थित सांसद के आवास के बाहर पिस्तौल दिखाई थी। पुलिस ने इस व्यक्ति की पहचान ब्रेट फोरसेल के रूप में की थी थी,  जिसे गिरफ्तार कर लिया गया था।
ताजा धमकी का मामला भारतवंशी अमेरिकियों के प्रति अमेरिकी समुदाय की बढ़ती नफरत को प्रदर्शित करती है। इसी माह 1 सितंबर को एक भारतवंशी को कैलिफोर्निया में नफरत का शिकार बनाते हुए अपशब्द कहे गए थे। इससे पहले 26 अगस्त को एक टेक्सास में एक भारतवंशी महिला को मैक्सिकन अमेरिकी महिला ने सरेआम अपशब्द कहते हुए मारपीट की थी।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates