Homeपॉलिटिक्सउत्तराखंड सीएम धामी बोले हम लिखने जा रहे इबारत

उत्तराखंड सीएम धामी बोले हम लिखने जा रहे इबारत

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि सरकार समान नागरिक संहिता लागू करने को लेकर संकल्पबद्ध है। सरकार नागरिकों से किए हर वादे को पूरा करेगी। प्रदेशवासी समान नागरिक संहिता के संबंध में इसके लिए गठित समिति को अपने सुझाव दें। समिति का ड्राफ्ट दूसरे राज्यों के लिए अनुकरणीय होगा।

ये भी पढ़िए –विराट कोहली ने 2 साल बाद जड़ा शतक

प्रदेश में समान नागरिक संहिता के सुझावों के लिए गठित विशेषज्ञ समिति ने सचिवालय में मुख्यमंत्री से भेंट की। मुख्यमंत्री ने समिति के अध्यक्ष और सदस्यों के साथ विचार विमर्श किया। सीएम ने कहा कि प्रदेश की जनता से वादा किया था कि प्रदेश में समान नागरिक संहिता को लागू किया जाएगा। पहली कैबिनेट में इसके ड्राफ्ट के लिए समिति के गठन को मंजूरी दी गई।मुख्यमंत्री ने समिति के अब तक के कार्यों पर खुशी जताई। उन्होंने कहा कि विशेषज्ञ समिति ने तेजी से काम किया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि विशेषज्ञ समिति प्रबुद्धजनों के साथ आमजन से सुझाव प्राप्त कर प्रदेश की जनता के लिए हितकारी समान नागरिक संहिता का ड्राफ्ट तैयार करेगी। यह दूसरे प्रदेशों के लिए भी अनुकरणीय होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हम समान नागरिक संहिता के रूप में आजादी के अमृत काल में एक बड़ी इबारत लिखने जा रहे हैं। सीएम से मिलने वालों में जस्टिस प्रमोद कोहली (सेनि.), पूर्व मुख्य सचिव शत्रुघ्न सिंह, मनु गौड़, प्रो. सुरेखा डंगवाल, अजय मिश्रा, मुख्य सचिव एसएस संधु, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी आदि शामिल रहे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates