More
    Homeटेक्नोलॉजीग्रुप चैट करने वालो के लिए व्हाट्सप्प जल्द लेकर आ रहा एक...

    ग्रुप चैट करने वालो के लिए व्हाट्सप्प जल्द लेकर आ रहा एक नया फीचर

    वॉट्सऐप (WhatsApp) जल्द ही एक नया फीचर पेश कर सकता है जो यूजर्स को वॉट्सऐप ग्रुप चैट में पोल फीचर उपलब्ध कराएगा। इसकी मदद से यूजर्स किसी भी मुद्दों पर ग्रुप के लोगों के बीच चुनाव करा पाएंगे। यह फीचर किसी भी मद्दे पर ग्रुप के लोगों के विचार जानने में मदद करेगा। अलगे कुछ हफ्तों में इस फीचर के फाइनल वर्जन में रोल आउट होने की उम्मीद की जा सकती है। नए फीचर को फिलहाल आईओएस पर टेस्ट किया जा रहा है। लेकिन नया फीचर अपडेट एंड्रॉइड पर भी आ सकता है।

    एंड्राइड पुलिस और WABetaInfo रिपोर्ट में अपकमिंग वॉट्सऐप पोल फीचर के बारे में जानकारी दी गई है। बता दें कि ट्विटर, टेलीग्राम और फेसबुक पर पहले से ही पोल फीचर मौजूद है। अपकमिंग फीचर का वॉट्सएप के 22.8.0.72 बीटा वर्जन में टेस्टिंग की जा रही है। जिसमें दिखाया गया है कि यूजर्स एक सवाल जोड़कर उसमें दो तरह के जवाब जोड़कर वोटिंग का ऑप्शन उपलब्ध करा सकता है। यूजर्स एक बार में 12 तरह के जवाब को जोड़ सकता है। साथ ही उन्हें किसी भी पैटर्न में आगे पीछे प्लेस कर सकता है। रिपोर्ट के मुताकि वॉट्सऐप पोल फीचर को पहले ही विकसित कर लिया गया था। हालांकि बीटा वर्जन में स्पॉट किया गया है।

    हालांकि अभी तक साफ नहीं हुआ है कि एडमिन इस तरह की पोलिंग में हिस्सा ले सकेंगे या नहीं। लेकिन हो सकता है कि इस तरह की पोलिंग को नियंत्रित करने के लिए एडमिन को कुछ पावर दिये जा सकते हैं। उम्मीद है कि अगले कुछ हफ्तों में पोलिंग फीचर को लेकर ज्यादा जानकारी मौजूद होगी। क्योंकि यह सुविधा पूरी होने के करीब है।

    यह भी पढ़ें : पेट्रोल की कीमतों पर लगाम के लिए भारत ने की रूस से बड़ी डील

    वॉट्सऐप ने हाल ही में एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए मल्टी-डिवाइस लॉगिन शुरू किया है। साथ ही इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप एक डेडिकेटेड कम्युनिटी फीचर पर भी काम कर रहा है, जो कि कई ग्रुप को के सदस्यों को एक समूह का हिस्सा बनने की अनुमति देगा।

    Must Read