More
    Homeउत्तर प्रदेशमहिला आयोग ने यूपी पुलिस से की अखिलेश यादव पर कार्यवाही की...

    महिला आयोग ने यूपी पुलिस से की अखिलेश यादव पर कार्यवाही की मांग

    लखनऊ। बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को लेकर अपने बयान से समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव मुश्किलों में घिरते दिख रहे हैं. राष्ट्रीय महिला आयोग ने अखिलेश यादव के ट्वीट पर संज्ञान लेते हुए यूपी सरकार से उनके खिलाफ तत्काल कार्रवाई करने को कहा है।

    राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने यूपी के डीजीपी को चिट्ठी लिखकर सपा प्रमुख के खिलाफ कानून सम्मत धाराओं के तहत तत्काल कार्रवाई की मांग की है. महिला आयोग ने इस मामले में निष्पक्ष और समयबद्ध जांच की मांग की है और कहा कि अखिलेश यादव के खिलाफ की गई कार्रवाई से 3 दिनों के भीतर अवगत कराया जाए.

    राष्ट्रीय महिला आयोग के मुताबिक ‘प्रथम दृष्टया अखिलेश यादव का ट्वीट भड़काऊ है. नूपुर शर्मा के खिलाफ लोगों को उकसाता है. इसलिए कानून के तहत अखिलेश यादव के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.

    दरअसल इस्लाम धर्म के पैगंबर मोहम्मद को लेकर विवादित टिप्पणी करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नूपुर शर्मा को कड़ी फटकार लगाई थी. कोर्ट ने बेहद सख्त लहजे में कहा था कि उन्हें देश के सामने टीवी पर आकर माफी मांगनी चाहिए थी.

    यह भी पढ़ें : यूपी के शहरों की तस्वीर बदलने के लिए योगी सरकार ने तैयार किया मेगा प्लान

    सुप्रीम कोर्ट द्वारा की गई टिप्पणी का जिक्र करते हुए सपा प्रमुख ने शुक्रवार 1 जून को ट्वीट किया था, ‘सिर्फ मुख को नहीं शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए और देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सजा भी मिलनी चाहिए.’

    अखिलेश यादव के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने आपत्ति जताई थी। वहीं कुछ लोगों ने उनकी बात पर सहमति जताई थी।

    Must Read