Homeदेशपेट्रोल पर पुराना बयान याद दिलाने पर भड़के योग-गुरु, दे डाली धमकी

पेट्रोल पर पुराना बयान याद दिलाने पर भड़के योग-गुरु, दे डाली धमकी

नई दिल्ली: एक आयोजन में योगगुरू बाबा रामदेव से जब पेट्रोल-डीजल के दामों में हालिया वृद्धि को लेकर सवाल पूछा गया तो वे भड़क गए और कहा कि अगर पेट्रोल की कीमतें कम होती हैं तो सरकार को पर्याप्त कर नहीं मिलेगा, फिर कैसे देश चलेगा, कैसे वेतन देंगे और सड़कें बनाएंगे?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उक्त आयोजन हरियाणा के करनाल में हुआ था. रामदेव उसमें शामिल होने आए थे.

उन्होंने कहा कि हां, महंगाई कम होनी चाहिए लेकिन लोगों को भी खूब मेहनत करना चाहिए. अगर मैं संन्यासी होते हुए भी दिन में 18 घंटे काम कर सकता हूं तो आप क्यों नहीं?

इसी दौरान बाबा रामदेव को एक रिपोर्टर द्वारा टोकते हुए उन्हें उनका 2014 का वह बयान याद दिलाया गया जहां उन्होंने कहा था कि लोगों को वह सरकार चुननी चाहिए जो पेट्रोल 40 रुपये लीटर दे और 300 रुपये का सिलेंडर दे.

यह भी पढ़ें : आज रात से बढ़ेगा टोल टैक्स, जानिये कितनी भारी होगी जेब

रिपोर्टर द्वारा टोके जाने पर रामदेव साफ नाराज नजर आए और कहा, ‘हां, मैंने कहा. तू क्या कर लेगा? मेरे से ऐसे प्रश्न मत पूछो. मैं तेरे प्रश्नों का उत्तर देने के लिए क्या कोई ठेकेदार हूं कि तू जो भी पूछे मैं उत्तर दूं. थोड़ा सभ्य बनना सीखो.’

जब रिपोर्टर ने उन्हें याद दिलाया कि तब सारे टीवी चैनलों पर आपकी बाइट चली थी, तो रामदेव ने कहा, ‘हां, मैंने दी थी और अब नहीं दे रहा. जा कर ले, क्या कर लेगा तू?’

रामदेव ने आगे पत्रकार को धमकाते हुए कहा, ‘चुप हो जा, अब आगे फिर पूछेगा तो ठीक नहीं होगा.’

बता दें कि पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद से लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ रही हैं. गुरुवार को फिर से दामों में 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. पिछले दस दिन में यह नौवीं बढ़ोतरी है. इन दस दिनों में 6.40 रुपये दाम बढ़ा दिेए गए हैं.

वहीं, मालूम हो कि 2014 से पहले जब केंद्र में कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की सरकार थी तो बाबा रामदेव लगभग हर मंच से पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों पर तत्कालीन सरकार को घेरते नजर आते थे, लेकिन भाजपा के सत्ता में आने के बाद से उन्होंने चुप्पी साध ली है.

 

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates