Homeपॉलिटिक्सदो दिवसीय स्वगृह दौरे से आज हो रहे योगी आदित्यनाथ, माँ के...

दो दिवसीय स्वगृह दौरे से आज हो रहे योगी आदित्यनाथ, माँ के चरण स्पर्श कर ली विदाई

ऋषिकेश। जनपद पौड़ी गढ़वाल के यमकेश्वर प्रखंड स्थित अपने पैतृक गांव पंचूर से दो दिवसीय प्रवास के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गांव से रवाना हो गए। इससे पहले वह अपने कक्ष से सीधे निकले, आंगन में बैठी मां के पास पहुंचे। आशीर्वाद लेने के बाद आगे बढ़ गए। बिथ्यानी हेलीपैड तक कार से रवाना हुए।

मंगलवार को पहुंचे थे अपने पैतृक गांव पंचूर
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पांच साल बाद बीते मंगलवार को अपने पैतृक गांव पंचूर पहुंचे थे। इससे पूर्व उन्होंने गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय में अपने गुरु महंत अवेद्यनाथ की मूर्ति का अनावरण कर यह कार्यक्रम को संबोधित किया था।

यह भी पढ़ें : पर्सनल लाइफ और स्वास्थ्य को प्रभावित कर रहा वर्क फ्रॉम होम

गांव के अपने ही घर में सीएम योगी ने किया प्रवास
गांव के अपने ही घर में सीएम योगी ने रात्रि प्रवास किया था। रोजमर्रा की तरह गुरुवार की सुबह 4:00 बजे वह उठ गए थे। उन्होंने सुबह पहले काढा पिया। नित्य कर्म के बाद पूजा अर्चना की।

सीएम योगी ने घर की गौशाला में गाय को खिलाई रोटी
उन्होंने घर की गौशाला में गाय को रोटी खिलाई। उसके बाद वह अपने भाई शैलेंद्र सिंह बिष्ट, महेंद्र सिंह बिष्ट, और बहनोई पूर्ण सिंह पयाल के साथ घर के खेत की तरफ चले गए। वहां खड़े होकर वह दूर तक खेतों को निहारते रहे। नास्ते में उन्होंने लौकी की सब्जी, सूखे चने, दलिया और रोटी खाई।

योगी आदित्यनाथ गुरुवार को हरिद्वार में एक कार्यक्रम में होटल अलकनंदा को उत्तराखंड राज्य को सौंपेंगे। नवनिर्मित भागीरथी पर्यटक आवास गृह का भी वह लोकार्पण करेंगे। इसके बाद लखनऊ लौट जाएंगे।

उनके गांव में उनकी दो दिवसीय प्रवास के बाद विदाई की तैयारी शुरू हो गई है। परंपरागत तरीके से ढोल दमाऊ घर के बाहर बजने शुरू हो गए हैं। आसपास क्षेत्र से भाजपा के पदाधिकारी उनसे मिलकर उन्हें अंग वस्त्र और स्मृति चिह्न भेंट कर रहे हैं। आज करीब 10 बजे वह ब्लाक मुख्यालय बिथ्यानी हेलीपैड से हेलीकाप्टर के जरिये हरिद्वार के लिए रवाना होंगे।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates