Homeलाइफस्टाइलआप भी गोवा में करें डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान

आप भी गोवा में करें डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान

कॉमेडियन भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया ने डेस्टिनेशन वेडिंग की थी। इस वेडिंग में उनके सभी दोस्त और परिवार के कुछ सदस्यों को बुलाया था। अक्सर नॉर्मल लोग डेस्टिनेशन वेडिंग करने में कतराते हैं। उन्हें लगता है कि सेलेब्स की तरह डेस्टिनेशन वेडिंग करना काफी खर्चे वाला हो सकता है। लेकिन अगर आप सही तरह से इसे प्लान करें तो आप अपने बजट में डेस्टिनेशन वेडिंग कर सकते हैं। यहां गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग प्लान करने के बारे में बताया गया है। जानिए-

ये भी पढ़ें –रियलमी ने लॉन्च किया नया मॉडल फ़ोन

गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग करने में कितना खर्च होता है?

आमतौर पर गोवा में एक शादी में आपको लगभग 30 -50 लाख का खर्च आता है। हालांकि ऐसा तब होता है जब लगभग 100-150 मेहमान हों, और 2 दिन की शादी फंक्शन हों।

जगह- गोवा की शादी के लिए आप समुद्र किनारे रिसॉर्ट्स, शेक्स या बजट होटलों में से एक को चुन सकते हैं। दक्षिण गोवा में काफी बेहतर ऑप्शन है क्योंकि वे उत्तरी गोवा की तुलना में कम भीड़भाड़ वाले हैं।

दिन- बजट वेडिंग के लिए 3 दिन की शादी तक ही सीमित रहना बेहतर है। एक दिन में 2 या अधिक फंक्शन करना बेहतर है।

गेस्ट लिस्ट- आमतौर पर डेस्टिनेशन वेडिंग के मामले में केवल करीबी परिवार के सदस्यों और कुछ दोस्तों को ही आमंत्रित करें।

गोवा में डेस्टिनेशन वेडिंग में रुपये कैसे बचाएं?

बीच किनारे वाली शादियां बीते सालों में काफी ट्रेंड हुई हैं। यहां देखें बजट में रह कर गोवा में शादी कैसे करें-

सही तरह से चुनें लोकेशन- नैचुरली सुंदर दिखने वाली जगह को चुनें। ऐसा करने पर सजावट पर अनावश्यक खर्चों की बचत होगी।

ऑफ सीजन रहेगा बेस्ट- सीजन में शादी की तारीख चुनें-ऑफ-सीजन के दौरान सभी सर्विस की कीमतें कम हो जाती हैं। इसके अलावा होटल बुकिंग के दैरान आपको अच्छा डिस्काउंट मिल सकता है।

एक ही प्लेस पर करें सारे फंक्शन- बल्क बुकिंग के कारण छूट मिलने के ज्यादा चांस होते हैं। इसके अलावा यह आपको समारोहों के दौरान समय बचाने में मदद करेगा।

टाइम पर करें बुकिंग- जितनी जल्दी आप बुक करेंगे, आपको सस्ते सौदे मिलने की संभावना उतनी ही ज्यादा होगी। साथ ही, अगर आप बल्क बुकिंग करते हैं, तो आप टेंशन फ्री रहेंगे।

ज्यादा दिन के फंक्शन से बचें- 1 से  3 दिन की शादी फंक्शन तक सीमित रखें। इसके अलावा शादी के लिए स्थानीय व्यंजन और ड्रिंक चुनकर खाने-पीने की चीजों पर बचत करें।

गोवा में शादी करने का सबसे अच्छा समय क्या है?

गोवा में शादी करने के लिए हमेशा एक अच्छा समय है। हालांकि, सर्दियों में यहां शादी के लिए जाने की सलाह दी जाएगी। गर्मियों यानी मार्च-मई के दौरान गोवा में तापमान काफी ज्यादा होता है। इसेक अलावा बारिश के मौसम में भी यहां पर शादी से बचना चाहिए। जनवरी के दौरान यहां हवा थोड़ी ठंडी हो सकती है, ऐसे में ये बेहतरीन मौसम होगा। अच्छा मौसम होने पर आप दिन के समय फंक्शन कर सकते हैं। ऐसे में लागत 30 प्रतिश कम हो सकती है।

Stay Connected
16,985FansLike
61,453SubscribersSubscribe
Latest Post
Current Updates